• Hindi News
  • Rajasthan
  • Baran
  • पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के लिए विरोध शुरू
--Advertisement--

पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के लिए विरोध शुरू

Baran News - बारां| राजस्थान शारीरिक शिक्षक संघ जिला कार्यकारिणी के नेतृत्व में पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के लिए...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:05 AM IST
पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के लिए विरोध शुरू
बारां| राजस्थान शारीरिक शिक्षक संघ जिला कार्यकारिणी के नेतृत्व में पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के लिए मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लिखो अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है।

शारीरिक शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री सुनील शर्मा ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर पूरे राज्य में पोस्टकार्ड लिखो अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत मुख्यमंत्री से मांग की जा रही है कि कर्मचारियों के भविष्य को देखते हुए पुरानी पेंशन योजना को ही लागू किया जाए। इसके लिए प्रदेशभर में पोस्टकार्ड लिखो अभियान चलाया जा रहा है। जिले से भी नवनियुक्त सभी कर्मचारियों से आह्वान किया जा रहा है कि वह भी अपने स्तर पर पोस्टकार्ड लिख पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग करें। शारीरिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नोर्तमल मालव ने कहा कि कई राज्यों में पुरानी पेंशन योजना लागू की जा रही है। वहीं 2004 के बाद नियुक्त कर्मचारियों को दी जाने वाली मेडिक्लेम पॉलिसी में भी खर्च की जाने की राशि निश्चित है। कर्मचारी को किसी गंभीर बीमारी पर पूरे पैसे की भरपाई नहीं होती है। इसलिए नए कर्मचारियों को भी पुराने कर्मचारियों की भांति सभी लाभ दिए जाएं। संघ के कोषाध्यक्ष चंद्रप्रकाश मेहता, उपाध्यक्ष ऋचा वर्मा, महामंत्री भवानीशंकर नागर, वरिष्ठ सदस्य रामप्रताप गोचर, गोपीवल्लभ चौरसिया, दिनेश गांधी, राधेश्याम पोटर, गोपीकृष्ण शर्मा, सुरेश चतुर्वेदी, प्रेमनारायण नागर, साजिद हुसैन, साबिर हुसैन, दीप्ति मदान, रामभरोस त्योहारिया, बृजराज सिंह, यदुनंदन जोशी, महेश मेहता ने कहा कि शीघ्र ही शारीरिक शिक्षक संघ की जिला स्तरीय बैठक का आयोजन कर राज्य कर्मचारियों की मांगों पर चर्चा कर मांग पत्र उच्चाधिकारियों को प्रेषित किया जाएगा तथा समस्याओं के समाधान की मांग की जाएगी।

आंदोलन

शारीरिक शिक्षक संघ ने आंदोलन के पहले चरण में शुरू किया पोस्टकार्ड लिखो अभियान

बारां. पोस्टर लिखो अभियान के तहत मुख्यमंत्री के नाम पोस्टर लिखते शारीरिक शिक्षक।

X
पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के लिए विरोध शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..