• Hindi News
  • Rajasthan
  • Baran
  • 49 लाख रुपए से शहर के समस्त वार्डों को रोशन करेगी नगर परिषद
--Advertisement--

49 लाख रुपए से शहर के समस्त वार्डों को रोशन करेगी नगर परिषद

नगर परिषद क्षेत्र सभी वार्डों में प्रकाश व्यवस्था प्रगति की समीक्षा को लेकर बुधवार को सभापति कमल राठौर की...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:20 AM IST
49 लाख रुपए से शहर के समस्त वार्डों को रोशन करेगी नगर परिषद
नगर परिषद क्षेत्र सभी वार्डों में प्रकाश व्यवस्था प्रगति की समीक्षा को लेकर बुधवार को सभापति कमल राठौर की अध्यक्षता में बैठक हुई। जेईएन मानसिंह मीणा ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र में सभी 45 वार्डों में प्रकाश व्यवस्था के तहत एलईडी लाइटें लगाने का कार्य किया जा रहा है।

सभापति कमल राठौर के निर्देशानुसार रोस्टर प्रणाली से एलईडी लाइट्स सभी वार्डों में क्रमवार लगाई जा रही है। आयुक्त जनक सिंह ने प्रगति की जानकारी ली। वार्ड एक से 24 तक एलईडी लाइट्स लगा दी है। वार्ड 24 से 45 में स्ट्रीट लाइट्स लगाने का कार्य क्रमवार चल रहा है। 15 मार्च के पहले शहर के सभी 45 वार्डों में एलईडी लाइट्स लगाने का प्रथम चरण का कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा है। वहीं बैठक में प्रकाश व्यवस्था के तहत आ रही समस्या व कमियों पर चर्चा हुई। कई वार्डों में पर्याप्त पोल व क्लेम्प व कनेक्शन नहीं होने से स्ट्रीट लाइटें कई स्थानों पर नहीं लग पाई है।

अतः वार्डों में जिन जगहों पर पोल नहीं है, क्लेम्प नहीं है या वायरिंग नहीं है। ऐसे स्थानों पर लाइट लग सकें इसके लिए भी सभापति के निर्देशानुसार 49 लाख रुपए की टेंडर प्रक्रिया कर कार्यादेश जारी किए गए हैं। प्रथम चरण के साथ ही द्वितीय चरण का कार्य भी शुरू करने के निर्देश दिए। जिसके तहत वार्ड एक से 45 तक जहां पूर्व में पोल लगने से रह गए थे। क्लेम्प नए सिरे से लगाकर वायरिंग कर कनेक्शन किया जाएगा।

वहां भी एलईडी लाइट्स लगाकर प्रकाश व्यवस्था की जाएगी। आमजन भी आवश्यकता वाली जगह के लिए नगर परिषद में सूचना दे सकते हैं। चौराहों पर हाईमास्ट लाइटों को जल्द शुरू करने के निर्देश सभापति ने दिए। हर 15 दिन में प्रकाश व्यवस्था को लेकर पाक्षिक समीक्षा बैठक रखी जाएगी। बैठक में स्ट्रीट लाइट के संवेदक कंपनी अधिकारी, पार्षद नियाज मोहम्मद, मनोज बाठला, विष्णु शाक्यवाल, एईएन सौरभ गुप्ता, जेईएन श्याम मनोहर शर्मा, मानसिंह मीणा, राजेन्द्र सांखला, विद्युत प्रभारी पवन सेन, सत्यनारायण पांचाल, जेईएन सतीश आदि उपस्थित रहें।

बारां. नगर परिषद में अधिकारियाें की बैठक लेते सभापति।

X
49 लाख रुपए से शहर के समस्त वार्डों को रोशन करेगी नगर परिषद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..