18 को जयपुर में रैली और धरना-प्रदर्शन में शामिल होंगे बारां के रोडवेज कर्मचारी

Baran News - रोडवेज कर्मचारी मांगाें को लेकर राजस्थान परिवहन निगम संयुक्त कर्मचारी फेडरेशन की ओर से जयपुर जाएंगे। फेडरेशन...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:15 AM IST
Baran News - rajasthan news 18 rallyways and rally in jaipur
रोडवेज कर्मचारी मांगाें को लेकर राजस्थान परिवहन निगम संयुक्त कर्मचारी फेडरेशन की ओर से जयपुर जाएंगे। फेडरेशन सचिव महेंद्र मिश्रा ने बताया कि 18 जुलाई को रैली में भाग लेने के लिए रोडवेज कर्मचारी जयपुर जाएंगे। सरकार ने बजट में रोडवेज के साथ सौतेला व्यवहार किया है।

पूर्व भाजपा सरकार में रोडवेज को 540 करोड़ प्रतिवर्ष का जो बजट प्रावधान था। कांग्रेस सरकार ने उसे भी इस बार खत्म कर दिया है। चुनाव से पहले जब रोडवेज कर्मचारी हड़ताल पर थे, उस समय वर्तमान उप मुख्यमंत्री और वर्तमान परिवहन मंत्री ने सरकार बनने पर सभी मांगें पूरी करने का वादा किया था। कर्मचारियों ने विश्वास में आकर इनका समर्थन किया। सरकार बनने के बाद मांग पूरी करने से इनकार कर दिया। रोडवेज आय का उपक्रम ना होकर सुरक्षित सेवा का उपक्रम है।

रोडवेज में 8000 कर्मचारियों की कमी है और 1500 से ज्यादा नई बसों की जरूरत है। पुरानी गाड़ियां पार्ट्स नहीं होने से वर्कशॉप में खड़ी है। लोक परिवहन के रूप में निजी बसों का संचालन होने से रोडवेज को घाटा हो रहा है। ऐसे में इनको बंद करने की जरूरत है। कर्मचारियों को सातवां वेतनमान अभी नहीं मिला है। 2015 से सेवानिवृत्त कर्मचारियों का पैसा बकाया है। कर्मचारियों की मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

X
Baran News - rajasthan news 18 rallyways and rally in jaipur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना