29 हजार छात्रों ने दी संस्कृति ज्ञान परीक्षा

Baran News - बारां. शहर के एक स्कूल में संस्कृति ज्ञान परीक्षा में भाग लेते बच्चे। भास्कर न्यूज | बारां भारतीय संस्कृति...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:10 AM IST
Baran News - rajasthan news 29 thousand students gave culture knowledge test
बारां. शहर के एक स्कूल में संस्कृति ज्ञान परीक्षा में भाग लेते बच्चे।

भास्कर न्यूज | बारां

भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा का आयोजन शुक्रवार को जिले के 225 स्कूलों में बनाए गए केंद्रों पर आयोजित की गई। इस दौरान परीक्षा के लिए नामांकित 32 हजार विद्यार्थियों में से 29 हजार विद्यार्थी ही परीक्षा देने के लिए पहुंचे।

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वाधान में शुक्रवार को आयोजित भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा को लेकर उत्साह देखा गया। ऐसे में दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक आयोजित परीक्षा के कुछ समय पहले ही उत्साह के साथ विद्यार्थी उत्साह के साथ परीक्षा देने के लिए पहुंच गए। हालांकि आयोजन समिति की ओर से परीक्षा के लिए 32 हजार विद्यार्थियों को नामांकित किया गया था। लेकिन शुक्रवार को आयोजित परीक्षा के दौरान 29 हजार विद्यार्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचे।जिला प्रवक्ता अरविंद गौतम ने बताया कि भारतीय संस्कृति का उद्देश्य बालको में जीवन जीने की कला और संस्कृति के बारे में जानना है गौतम ने ये भी बताया कि परीक्षा 12 से 1 बजे के बीच शांति पूर्वक संपन्न हो गई है। इस दौरान जिला संयोजक छीतरलाल शर्मा, सालिग्राम नागर, घनश्याम गौतम, रामकरण शर्मा, मेत्री गौतम, गार्गी हाड़ा, साधना हाड़ा ने भी सहयोग किया।

X
Baran News - rajasthan news 29 thousand students gave culture knowledge test
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना