युवा मंडलों के प्रशिक्षण में 42 जनों ने लिया भाग

Baran News - शाहाबाद| सीकोईडीकोन कार्यालय शाहाबाद में 15 से 16 मई को शाहाबाद ब्लॉक के 20 युवा मंडलों के साथ दो दिवसीय प्रशिक्षण का...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 10:15 AM IST
Shahabad News - rajasthan news 42 people participated in training of youth wing
शाहाबाद| सीकोईडीकोन कार्यालय शाहाबाद में 15 से 16 मई को शाहाबाद ब्लॉक के 20 युवा मंडलों के साथ दो दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया। जिसमें 42 युवाओं ने भागीदारी निभाई। केशव यादव, हरिचरण ने युवाओं को दो दिवसीय प्रशिक्षण के उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी गई और युवाओं की अपेक्षाओं के बारे में जानकारी ली कि युवा मंडल नई सोच व दृष्टि के साथ रचनात्मक काम किस प्रकार किया जाए।

संस्था निदेशक मनीष सिंह ने युवाओं को ढांचागत विकास एवं संगठनात्मक विकास किस प्रकार किया जाए। इसकी रूपरेखा पर चर्चा की गई और समुदाय में खाद्य सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए युवाओं का क्या योगदान हो सकता है और उसको युवा किस प्रकार बेहतर बनाने को लेकर मंथन किया गया। संस्था से निर्देशक आलोक व्यास ने बताया कि हम लोग संगठनों को किस प्रकार मजबूत कर सकते हैं और गांव स्तर पर युवा शिक्षा स्वास्थ्य पोषण खाद्य सुरक्षा आदि को किस प्रकार मजबूत करें और पंचायती राज में युवा अपनी भागीदारी बढ़ाकर अपने गांव के विकास कार्यों को मजबूत करवा सके। साथ ही सभी युवाओं से आगामी कार्य योजना बनवाई गई। जिससे युवा गांव स्तर पर युवाओं से मिलकर कार्य कर सकें। शाखा प्रभारी विवेक त्रिपाठी ने युवाओं को युवा कौशल विकास प्रशिक्षण के माध्यम से स्वरोजगार से जोड़ना व ग्राम विकास कार्यों में युवा मंडलों की किस प्रकार भागीदारी रहे। गांव स्तर पर ग्राम विकास समिति के माध्यम से तालमेल के साथ किस प्रकार कार्य करने को लेकर जानकारी दी गई।

X
Shahabad News - rajasthan news 42 people participated in training of youth wing
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना