• Hindi News
  • Rajasthan
  • Baran
  • Kishanganj News rajasthan news administration to free the grazing land in the kishanganj area from trespassers

किशनगंज क्षेत्र में चारागाह की जमीन को अतिक्रमियों से मुक्त कराए प्रशासन

Baran News - किशनगंज| भारतीय किसान संघ राजस्थान प्रदेश चित्तौड़ प्रांत तहसील किशनगंज की बैठक बुधवार को तहसील कार्यालय में...

Jan 16, 2020, 09:15 AM IST
Kishanganj News - rajasthan news administration to free the grazing land in the kishanganj area from trespassers
किशनगंज| भारतीय किसान संघ राजस्थान प्रदेश चित्तौड़ प्रांत तहसील किशनगंज की बैठक बुधवार को तहसील कार्यालय में हुई। तहसील अध्यक्ष सरदार प्रताप सिंह ने बताया कि मंगलवार को हुई बैठक में किसानों की ओर से मांगें रखी गई कि राज्य सरकार ने किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करने का वादा किया था, जो आज तक भी पूरा नहीं हुआ एवं बीमा की राशि भी किसानों के खातों से बैंक की ओर से काट ली गई।

सरकार की ओर से दोबारा सर्वे करवाने के बावजूद भी अभी तक मुआवजा नहीं मिला। राज्य सरकार की ओर से झूठे आश्वासन देखकर अपनी उपलब्धियां गिनाई जा रही हैं, जो किसानों के हिसाब से कोई उपलब्धि नहीं है। जिसको अब किसान भी जानने लगे हैं। बिजली निगम की ओर से किसानों के ट्रांसफार्मर उतारे गए हैं। किसानों की सोयाबीन व उड़द की फसल खराब हो चुकी थी। मुआवजा, बीमा व संपूर्ण कर्जा माफी किसानों को नहीं मिला। तहसील क्षेत्र के सभी गांवों में चारागाह पर अतिक्रमण कर रखा है, जिससे मवेशियों को चराई की समस्या बनी हुई है। प्रशासन नोटिस भेज जुर्माना वसूलकर खानापूर्ति करने के बजाय चरागाह को मुक्त करवाए। बैठक में उपाध्यक्ष प्रकाश गोस्वामी, तहसील मंत्री रमेशचंद्र नागर आकोदिया, सहमंत्री प्रहलाद सुमन, जिला गोसेवा प्रमुख घनश्याम नागर, तहसील मीडिया प्रभारी अनिल मेघवाल, चंदालाल नागर, नाथूलाल गुरदिया, धन्नालाल, देवकीनंदन सहित कई किसान मौजूद रहे।

X
Kishanganj News - rajasthan news administration to free the grazing land in the kishanganj area from trespassers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना