पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Mangrol News Rajasthan News As You Do You Will Get The Same Reward Munici

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जैसा कर्म करोगे, वैसा ही फल मिलेगा: मुनिश्री

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कुदरत का कानून है कि जो आज करते हैं वही अपने मन वचन, काया से आगे जाकर कई गुना बढ़कर मिलता है। जैसा कर्म करते हैं वैसा ही फल मिलता है।

यह प्रवचन महाराज पुंडरिक र|विजय ने कस्बे में शांतिनाथ जैन मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के विधि विधान के तहत आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में दिए। उन्होंने कहा की सांप्रदायिक या धार्मिक नियम नहीं बल्कि सार्वजनिक कानून है कि बुराई करोगे तो कई गुना बढ़कर बुराई मिलेगी और अच्छाई करेंगे तो अच्छाई भी कई गुना बढ़कर मिलेगी। उन्होंने कहा कि मनुष्य में एक विशिष्ट शक्ति होती है जो देखना चाहता है वह वह देख सकता है। धर्मसभा में कई धर्मों के लोग मौजूद थे।

जैन मंदिर में मुनि कमलेश ने दिए प्रवचन: बारां. आतंकवादी के साथ आतंकवाद को पनाह देने वाले, अलगाववादी की भाषा बोलने वाले, देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त, उन्हें सपोर्ट करने वाले, धन उपलब्ध करने वाले इन सबके खिलाफ जब तक सख्त कार्रवाई नहीं होगी, तब तक आतंकवाद पर अंकुश लगाने की बात करना, खत्म करने की बात करना बेईमानी होगी। यह विचार राष्ट्र संत कमल मुनि कमलेश ने गुणवर्धन शंखेश्वर पार्श्वनाथ जैन श्वेतांबर तीर्थ ट्रस्ट की ओर से कोटा रोड स्थित निर्माणाधीन जैन तीर्थ पर रात्रि विश्राम के दौरान व्यक्त किए। गुणवर्धन शंखेश्वर पार्श्वनाथ जैन श्वेतांबर तीर्थ ट्रस्ट अध्यक्ष उर्मिला जैन भाया, बिंदु मारू, प्रदीप मारू ने बताया कि राष्ट्र संत कमल मुनि कमलेश ने जैन तीर्थ पर रात्रि विश्राम किया। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन तीर्थ स्थल का अवलोकन किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुनि कमलेश ने बताया कि सूरत में जैन परिवारों ने 16 लाख रुपया शादी में खर्च नहीं करके शहीदों के परिवारों को समर्पित किए। गुणवर्धन शंखेश्वर पार्श्वनाथ जैन श्वेतांबर तीर्थ ट्रस्ट अध्यक्ष उर्मिला जैन भाया, बिंदु मारू, प्रदीप मारू ने बताया कि राष्ट्र संत कमल मुनि कमलेश जैन तीर्थ से सुबह विहार के लिए रवाना हुए। जैन मुनि को जैन धर्मावलंबी जिले की सीमा तक छोड़ने के लिए उनके साथ पैदल गए।

मांगरोल. धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेते जैन समाज के लोग।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें