आंगनबाड़ी केंद्र पर की गोद भराई पोषण के लिए किया जागरूक

Baran News - किशनगंज. कापड़ीखेड़ा में गोद भराई की रस्म अदा करते हुए। किशनगंज| कापड़ीखेड़ा आंगनबाड़ी केंद्र पर एमसीएचएन दिवस मनाया...

Jan 11, 2020, 09:25 AM IST
Kishanganj News - rajasthan news awareness done to nurture baby showers at anganwadi center
किशनगंज. कापड़ीखेड़ा में गोद भराई की रस्म अदा करते हुए।

किशनगंज| कापड़ीखेड़ा आंगनबाड़ी केंद्र पर एमसीएचएन दिवस मनाया गया। इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्र पर एसीएफ व एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के सहयोग से गर्भवती महिलाओं को पोषण के बारे में जानकारी देने के साथ ही बच्चों को नियमित रूप से टीकाकरण करने के बारे में जागरूक किया गया।

इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रामवती सहरिया ने गर्भवतियों की गोद भराई की रस्म पूरी करने के साथ ही 9 माह तक बरती जाने वाली सावधानी के बारे में भी बताया। इस दौरान बच्चों व गर्भवती महिलाओं में खून की कमी व कुपोषण से दूर रहने के लिए लिए दिए जाने वाले पोषण व आहार के बारे में भी जागरूक किया गया। इस दौरान एसीएफ के लवकुश, एएनएम नजमा बेगम, पवन चौधरी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विमला चौधरी, शिक्षक राजेंद्र सहरिया व मजबूत सहरिया भी मौजूद थे।

स्वामी विवेकानंद जयंती पर रक्तदान शिविर कल: केलवाड़ा. स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर रविवार को स्वामी विवेकानंद बीएड कॉलेज में हाड़ौती ब्लड डोनर सोसायटी के आह्वान पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। स्वामी विवेकानंद बीएड कॉलेज निदेशक राणाप्रताप सिंह ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कॉलेज परिसर में स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे रक्तदान कर पीड़ित मानव सेवा करें।

X
Kishanganj News - rajasthan news awareness done to nurture baby showers at anganwadi center
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना