चारू मित्रा की पुण्यतिथि मनाई

Baran News - शाहाबाद| चारू मित्रा स्मृति न्यास व जाग्रत महिला संगठन ने मामोनी में शुक्रवार को चारू मित्रा की पुण्यतिथि मनाई।...

Feb 15, 2020, 08:00 AM IST
Chhabra News - rajasthan news celebrated the death anniversary of charu mitra

शाहाबाद| चारू मित्रा स्मृति न्यास व जाग्रत महिला संगठन ने मामोनी में शुक्रवार को चारू मित्रा की पुण्यतिथि मनाई। जिसमें महिलाओं ने उनके चित्र पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। शाहाबाद व किशनगंज क्षेत्र की महिलाओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला। संकल्प सोसायटी मामोनी के अध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा व सचिव महेश बिंदल ने चारू मित्रा के बारे में बताया कि आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र किशनगंज व शाहाबाद में सहरिया समुदाय की महिलाओं का गांव-गांव में समूह का गठन किया और महिलाओं के हक व अधिकार के लिए संघर्ष किया। आज इस संगठन ने बड़ा रूप ले लिया और महिलाएं खुद चलकर अपना हक अधिकार मांग रही है। आदिवासी क्षेत्र में महिलाएं चारु मित्रा को अपना आदर्श मानती है । पुण्यतिथि कार्यक्रम में स्थानीय महिलाएं व बालिकाओ ने चारु मित्रा के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी । इस मौके पर जाग्रत महिला संगठन व संकल्प सोसायटी तथा क्षेत्र के महिला व पुरुष कार्यकर्ताओ ने पुष्पाजंलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी । कार्यक्रम में खांडा सहरोल ग्राम पंचायत के सरपंच धनराज मेहता व वार्ड पंच राधेश्याम जाटव, कार्यकर्ता रमेश सेन, चन्दालाल भार्गव व संगठन की जसोदा बाई, विद्या बाई, शकुंतला, भगवान दे, मोहनी, बैजंती, फूलवती, सहित महिलाएं व पुरुषों ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी । भजन मंडली पुखराज मेहता की टीम ने भजनों की प्रस्तुति दी।

वित्तीय साक्षरता सप्ताह का आयोजन: बारां. भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देशानुसार वित्तीय साक्षरता सप्ताह के तहत औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बारां में कार्यक्रम आयोजित कर प्रशिक्षणार्थियों को बैंकिंग के संबंध में जानकारी प्रदान की गई। एलडीएम केएस कुम्पावत ने बताया कि कार्यक्रम के तहत लघु उद्योग के लिए बिना सिक्योरिटी के 10 लाख रूपए का ऋण, डिजिटल भुगतान का महत्व, ऋण अदायगी आदि के संबंध में जानकारी प्रदान की गई।

X
Chhabra News - rajasthan news celebrated the death anniversary of charu mitra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना