ईओ के खिलाफ कांग्रेस नेता लामबंद पुलिस ने शुरू की परिवादों की जांच

Baran News - नगर पालिका में कार्यरत ईओ की कार्यप्रणाली से आक्रोशित कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने ईओ के विरुद्ध मोर्चा खोल...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:40 AM IST
Chhabra News - rajasthan news congress leader lamba bandh against ec
नगर पालिका में कार्यरत ईओ की कार्यप्रणाली से आक्रोशित कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने ईओ के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार शाम को आरटीआई के तहत सूचना मांगने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता से अभद्रता किए जाने के मामले में वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने ईओ के खिलाफ मंगलवार रात को पुलिस को परिवाद सौंपा है।

वहीं बुधवार को ईओ ने कांग्रेस कार्यकर्ता के विरुद्ध राजकार्य में बाधा डालने व धमकी देने के विरुद्ध रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है और ईओ ने एसडीएम को दिए पत्र में असामाजिक तत्वों से सुरक्षा किए जाने की मांग की है। कांग्रेस एससी मोर्चा अध्यक्ष अजय तेजस्वी ने पालिका ईओ से सफाई ठेका कर्मियों की पीएफ राशि व भुगतान संबंधी जानकारी आरटीआई के तहत चाही थी। तेजस्वी ने पूर्व में इस संबंध में आवेदन कर रखा था। परंतु समयानुसार सूचना नहीं मिल रही थी। अध्यक्ष तेजस्वी मंगलवार शाम ईओ के कक्ष में पहुंचे और सूचना देने के लिए दबाव बनाया। इस पर ईओ सुरेश कुमार चौहान ने सूचना नहीं मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई करने की सलाह दी परंतु अजय तेजस्वी ने व ईओ के बीच बहस हो गई। इस पर ईओ द्वारा अभद्रता किए जाने की जानकारी तेजस्वी ने कांग्रेस नेताओं को दी। इस घटना से आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ता पूर्व जिलाध्यक्ष निजामुद्दीन व ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष रेवती रमण गेरा के नेतृत्व में मंगलवार रात आठ बजे पुलिस थाने पहुंचे और सीआई को ईओ के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए परिवाद सौंपा।

इस अवसर पर पूर्व पालिका अध्यक्ष हरीश माहेश्वरी, नगर अध्यक्ष दिग्विजय सिंह, गोविंद दरबार, नरेंद्र धींगड़ा, शकील अहमद, जहूर हाशमी, आसिफ अली एवं अतीक भारती साथ थे। वहीं ईओ सुरेश चौहान ने बताया कि मंगलवार शाम चार बजे वह बारां मीटिंग से आए थे और आते ही शासन सचिव द्वारा चाही गई अवरोधक सूचना तैयार करवा रहे थे। इसी समय एससी मोर्चा के अध्यक्ष अजय तेजस्वी आया और सूचना देने के लिए कहा और दबाव बनाने लगा।

उन्होंने नियमानुसार सूचना मिलने की जानकारी दी तो वह भड़क गया और अभद्रता करते हुए कहा कि राज्य में हमारी सरकार है आपको हमारी बात सुननी पड़ेगी। उन्होंने तेजस्वी के साथ अभद्रता किए जाने से इनकार किया। ईओ चौहान ने घटना से भयभीत होकर मंगलवार शाम को एसडीएम को दिए पत्र में असामाजिक तत्वों से सुरक्षा की मांग की तथा बुधवार को पुलिस थाने में अध्यक्ष तेजस्वी के विरुद्ध राजकार्य मेें बाधा का मुकदमा दर्ज करने के लिए परिवाद दिया। सीआई ताराचंद ने बताया कि दोनों परिवादों पर जांच प्रारंभ कर दी गई है।

X
Chhabra News - rajasthan news congress leader lamba bandh against ec
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना