अधिकारियों के काम नहीं करने से बढ़ रहा है भ्रष्टाचार: प्रधान

Baran News - बारां| जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक शुक्रवार को हुई जो हंगामेदार रही। बैठक में प्रधान अजीत सिंह माथनी ने कहा कि...

Sep 14, 2019, 07:12 AM IST
बारां| जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक शुक्रवार को हुई जो हंगामेदार रही। बैठक में प्रधान अजीत सिंह माथनी ने कहा कि 15 मई 2018, 21 अगस्त 2018, 12 जून 2018 एवं 12 जून 2019 को अभी तक चार बैठक हो चुकी है। इसमें माथना पीएचसी में निर्माण के बारे में बोला गया था। सीएमएचओ एवं कलेक्टर ने जल्द कार्य शुरू करनेे की बात कही, लेकिन अभी तक कार्य शुरू नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि पीएचसी माथना के संबंध में सीएमएचओ की ओर से 14 फरवरी के पत्र में कलेक्टर के पत्र का हवाला देते हुए आवंटित जमीन को निरस्त करा दिया गया, लेकिन कलेक्टर की ओर से ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया। यह जानकारी 15 अप्रैल को कलेक्टर की ओर से मिले पत्र से मिली। प्रधान माथनी ने कहा कि कलेक्टर को उन्होंने बताया कि दानदाताओं की ओर से दान की गई जमीन पर वे स्वयं अपने खर्चे पर अपने पुत्र की याद में पीएचसी का निर्माण कराना चाहते हैं, जिसके 25 फरवरी को पत्र लिखा गया था। माथनी ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि आपको व आपके मंत्री व विधायक को दानदाता से इतनी नफरत है या उसकी भावना ऐसी है कि कोई अच्छा कार्य करने में अवरोध पैदा किया जाए।

बैठक में प्रधान माथनी ने सीईओ पर आरोप लगाते हुए कहा कि ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज के आदेशों की धज्जियां उडाई जा रही है। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज के 15 अप्रैल के पत्र में ग्राम पंचायत माथना के 14 कार्यों की जांच 10 दिन में करवाने के लिए लिखा गया था, लेकिन सीईओ ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की नियत से निर्माण कार्यों की जांच नहीं करवाई। इसके बाद माथनी ने कलेक्टर से कहा कि आपने ग्राम पंचायत माथना की निर्माण कमेटी को भंग करके घोटाले वाले सरपंच को आठ माह पूर्व पुरस्कृत किया, लेकिन ग्राम पंचायत माथना में एक भी निर्माण कार्य नहीं करवाया। प्रधान माथनी ने कहा कि पिछले डेढ वर्ष में लगभग पांच बार बैठक हुई, इसमें कई बार पीडब्ल्यूडी से तिसाया रोड के लिए बोला गया, लेकिन अभी तक रोड नहीं बना। उन्होंने एसपी से कहा कि उनकी ओर से 22 मई को एक स्तगासा पेश किया गया था, उसकी जांच अभी तक नहीं की गई। साथ ही पंचायत समिति गेट के सामने बस अडडा बना हुआ है, इसके बारे में कई बार बैठक में मुददा उठाया गया, लेकिन उस पर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया।

ग्राम तिसाया में दुर्गाशंकर माली ने बजरंगलाल के खेत पर जाने का रास्ता दो वर्ष से रोक रखा है। इस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके अलावा भी प्रधान माथनी ने कई मुददे अधिकारियों के सामने रखे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना