तृतीय श्रेणी लेवल प्रथम के 87 शिक्षकों की काउंसलिंग, छात्र-छात्राओं को मिलेगा फायदा

Baran News - जिले में प्रारंभिक शिक्षा विभाग के स्क्ूलों रिक्त चल रहे पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति होने से फायदा मिल सकेगा।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:15 AM IST
Baran News - rajasthan news counseling of 87 teachers of first grade level students get benefit
जिले में प्रारंभिक शिक्षा विभाग के स्क्ूलों रिक्त चल रहे पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति होने से फायदा मिल सकेगा। इसको लेकर प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से तृतीय श्रेणी लेवल प्रथम के रिसफल वाले शिक्षकों की काउंसलिंग हुई। काउंसलिंग के माध्यम से दूसरे जिले में पदोन्नत हुए शिक्षकों को गृह जिले मे विभिन्न ब्लॉकवार स्कूलों में रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर चयन किया गया।

सहायक निदेशक रामपाल मीणा ने बताया कि शनिवार को तृतीय श्रेणी लेवल प्रथम रिसफल के 83 और लेवल प्रथम के 4 विशेष शिक्षकों की काउंसलिंग जिला परिषद के अटल सेवा केंद्र पर हुई। सुबह 10 से 11 बजे तक रजिस्ट्रेशन हुआ। इसके बाद दोपहर ढ़ाई बजे तक शिक्षकों को प्रोजेक्ट पर रिक्त पदों और स्क्ूलों की सूची दिखाकर पारदर्शितापूर्ण काउंसलिंग हुई। जिले को 87 नए शिक्षक मिलने से स्क्ूलों में शिक्षकों की कमी पूरी होगी। इनको जल्द ही विभाग की ओर से नियुक्ति आदेश जारी किए जाएंगे।

बारां. जिला परिषद परिसर के अटल सेवा केंद्र पर आयोजित काउंसलिंग में मौजूद शिक्षक।

ब्लॉकवार शिक्षकों की नियुक्तियां

सहायक निदेशक मीणा ने बताया कि बारां ब्लॉक में 5, अटरू में 8, छबड़ा में 19, छीपाबड़ौद में 28, किशनगंज में 14, शाहाबाद में 4, अंता में 5 लेवल प्रथम के सामान्य शिक्षकों का चयन किया। किशनगंज में 3 व छबड़ा के लिए 1 विशेष शिक्षक की काउंसलिंग हुई।

X
Baran News - rajasthan news counseling of 87 teachers of first grade level students get benefit
COMMENT