दीनदयाल पार्क और सर्किल का होगा कायाकल्प, डिजाइन कर दी फाइनल

Baran News - 30 अप्रैल तक करना होगा कार्य पूरा सभापति राठौर ने कहा कि शहरवासियों को पार्क का जल्द लाभ मिले इसके लिए कार्यकारी...

Jan 19, 2020, 07:05 AM IST
Baran News - rajasthan news deendayal park and circle to be rejuvenated designed final
30 अप्रैल तक करना होगा कार्य पूरा

सभापति राठौर ने कहा कि शहरवासियों को पार्क का जल्द लाभ मिले इसके लिए कार्यकारी एंजेसी को कार्य को तेज गति से शुरू कर 30 अप्रेल तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। कार्य मंुबई की कंपनी को दिया गया है ताकि बड़े शहरों की तर्ज पर विकसित किया जा सके। इस दौरान पार्षद नवीन सोन, हरिराज गुर्जर, राहुल शर्मा, नियाज मोहम्मद ,अखलाख अंसारी, शिवशंकर यादव, मनोज बाठला समेत क्षेत्रवासी गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

पार्क में यह मिलेंगी लोगों को सुविधाएं

सभापति राठौर ने बताया कि नगरपरिषद के द्वारा शहर में विकसित किये जा रहे दीनदयाल पार्क को पूरी तरह मार्बल से तैयार किया जाएगा। इसमे शहरवासियों के हर वर्ग को फाउंटेन, आधुनिक सेल्फी पॉइंट, वाकिंग ट्रेक, लाइटिंग, आधुनिक बोलार्ड लगाए के साथ ही धरातल जमीन से 4 फ़ीट ऊंचाई पर डिज़ाइन किया गया है साथ ही इसका विस्तार करने की भी कार्ययोजना है जिसका काम शुरू हो गया है।

भास्कर न्यूज | बारां

शहर के दीनदयाल पार्क के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास व भूमि पूजन शनिवार काे नगर परिषद सभापति कमल राठाैर ने किया। साथ ही पार्क का प्रस्तावित नक्शा अाैर डिजाइन लांच की गई।

उपसभापति गौरव शर्मा व पार्षद नियाज मोहम्मद ने बताया कि दीनदयाल पार्क शहर का हृदय स्थल होने के साथ मुख्य सर्किल है। बरसों से जर्जर अवस्था मे पड़े दीनदयाल पार्क की कायापलट करने के लिए नगर परिषद ने विशेष कार्ययोजना बनाई है। मुम्बई के आर्किटेक्ट से इसका नक्शा बनवाया गया है। सभापति राठौर ने कहा कि शहर में आमजन की भावना से प्रयास किए जा रहे हैं। दीनदयाल पार्क की दशा सुधारने के लिए शहर के प्रत्येक नागरिक की भावना के अनुसार ही कार्य करवाए जा रहे हैं। ऐसे में शहर का मुख्य केन्द्र बिंदु हृदय स्थल होने के कारण इस सर्किल व पार्क की भव्यता को शहर की सुंदरता व व्यवस्था से जोड़ते हुए इसका स्वरूप निखारने का बीड़ा उठाकर हमने आज इस पार्क के नवीनीकरण हेतु शिलान्यास किया है।

बारां. शहर में बनने वाले दीनदयाल पार्क का डिजाइन।

X
Baran News - rajasthan news deendayal park and circle to be rejuvenated designed final
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना