उत्कृष्ट प्रदर्शन ही खिलाड़ी का धर्म: भाया

Baran News - खिलाड़ी के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन ही उनका धर्म है। इसके बाद भी हार होती है तो इसे चुनौती के रूप में स्वीकार कर फिर से...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:12 AM IST
Baran News - rajasthan news excellent performance is the religion of the player please
खिलाड़ी के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन ही उनका धर्म है। इसके बाद भी हार होती है तो इसे चुनौती के रूप में स्वीकार कर फिर से पुरजोर प्रयास करना चाहिए।

यह बात शुक्रवार को शहर के कोटा रोड स्थित उच्च माध्यमिक स्कूल व शिक्षा विभाग माध्यमिक की ओर से आयोजित 64वीं राज्य स्तरीय छात्र सॉफ्टबाॅल प्रतियोगिता (17 व 19 वर्ष आयुवर्ग) के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा। कृषि उपज मंडी परिसर में आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अनेक खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। सभी खिलाड़ियों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर में राज्य स्तरीय सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता का आयोजन गौरव का विषय है।

प्रदेशभर से आए खिलाड़ियों को यहां बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। मंत्री भाया ने इससे पूर्व ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने श्रीपार्श्वनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से खिलाड़ियों को स्मृति चिह्न देने की घोषणा भी की। प्रतियोगिता के प्रवक्ता प्रद्युम्न गौतम ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत मंे प्रतियोगिता संयोजक चंद्रेश शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। आयोजक स्कूल के स्टाफ ने स्मृति चिह्न भेंट किया।

समारोह के दौरान मंत्री भाया ने खिलाड़ियों के मार्च पास्ट का स्वागत किया। मार्च पास्ट के आगे बालिका उच्च स्कूल की छात्राएं बैंडवादन करते हुए चल रही थी। वहीं खिलाड़ी अपने जिलों के ध्वज थामे कदमताल करते हुए चल रहे थे। कार्यक्रम के दौरान मंत्री भाया सहित अतिथियों ने सॉफ्टबाॅल प्रतियोगिता से संबंधित आरोही पुस्तिका का विमोचन किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि कैलाश जैन व धर्मचंद जैन थे। अध्यक्षता मुख्य डीईओ मनफूल नागर ने की। समारोह के दौरान मंत्री भाया मंच के सामने अर्द्ध चंद्राकार खड़े खिलाड़ियांे के बीच पहंुचे तथा उनसे आत्मीयता से परिचय लेकर मुलाकात की।

57 टीमें पहुंची: मुख्य खेल प्रभारी सुनील शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रदेश के 29 जिलों से कुल 57 टीमें पहुंची हैं। पहले दिन लगातार बारिश के कारण मैच नहीं हो सके। समारोह में भामाशाह के रूप में संस्था धर्मादा व वंदना उच्च माध्यमिक स्कूल की ओर से खिलाड़ियों व सहयोगियों को एक समय के भोजन की घोषणा की गई। कार्यक्रम मंे वित्त समिति के नरेश कुमार राठौर, आवास समिति के प्रभारी दीपक दाधीच, मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार शर्मा, सर्वेश शर्मा, सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी रेखा सक्सेना, प्रकाशन प्रभारी संजय गर्ग, खेल प्रकोष्ठ प्रभारी अभिषेक राघव, नरेंद्र तिवारी, नाथूलाल नागर, संतोष जैन, आशा यादव, प्रमिला जैन मौजूद थे।

प्रतियोगिता का हुआ आगाज: राज्य स्तरीय साॅफ्टबाॅल प्रतियोगिता का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ आगाज किया गया। बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल की छात्राओं ने म्हारो गोरबंद नखरालो सहित अन्य गीतों पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से मन मोह लिया। ध्वज स्थल पर भी चटख रंगों की आकर्षक रंगोलियां सजाई गई थी। कार्यक्रम के अंत मंे खिलाड़ियों ने खेल को खेल की भावना से खेलने की शपथ ली।

भामाशाहों का अभिनंदन: कार्यक्रम में सहयोग करने वाले भामाशाह सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार शर्मा व स्वयंसेवी संगठन के गोविंद का खान मंत्री ने अभिनंदन किया। कार्यक्रम का संचालन सुनील शर्मा, नीति शर्मा व आरती शर्मा ने किया। इस अवसर पर संस्था धर्मादा अध्यक्ष विमल बंसल, व्यापार मंडल अध्यक्ष देवकीनंदन बंसल, समाजसेवी मनोज मारू, विवेक सोगानी, डीईओ मुख्यालय माध्यमिक रामनारायण मीणा, प्रदेश पर्यवेक्षक मैना जैन, मुख्य निर्णायक संजय भाखर भी मंचासीन थे।

बारां. राज्य स्तरीय सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह में पुस्तक आरोही का विमोचन करते मंत्री भाया व अन्य।

X
Baran News - rajasthan news excellent performance is the religion of the player please
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना