• Hindi News
  • Rajasthan
  • Baran
  • Baran News rajasthan news for the patients admitted in the ward if there is no problem then go and sample the staff on the spot

वार्ड में भर्ती मरीजों को परेशानी नहीं हो इसके लिए स्टाफ मौके पर जाकर सैंपल लें

Baran News - जिला अस्पताल में आने वाले मरीज और तीमारदार को जांच के दौरान परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इसके लिए शनिवार को...

Nov 10, 2019, 07:05 AM IST
जिला अस्पताल में आने वाले मरीज और तीमारदार को जांच के दौरान परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इसके लिए शनिवार को पीएमओ डॉ. बिहारीलाल मीना की अध्यक्षता में प्रयोगशाला की क्वालिटी कंट्रोल समिति की बैठक हुई।

इसमें पीएमओ डॉ. मीना ने मरीजों और तीमारदारों की परेशानी को देखते हुए कहा कि वार्डों में भर्ती मरीजों व तीमारदारों को जांच के लिए मरीज को लेकर लैब तक नहीं आना पड़े। इसके लिए स्टाफ को मरीज की परेशानी को देखते हुए उसके सैंपल को लेने के लिए वार्ड में जाना होगा। इसके बाद उसकी जांच परिजन को उपलब्ध कराए।

उन्होंने डॉक्टर्स को भी पाबंद किया कि मरीजों को आउटडोर में देखते समय जरूरी होने पर ही जांच लिखे, ताकि अनावश्यक रूप से जांच को लेकर परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। ऐसे में प्रयोगशाला के माध्यम से डॉक्टर्स को पाबंद होने पर जरूरी होने पर ही जांच लिखने के लिए पाबंद किया जाए। पीएमओ मीना ने सभी को निर्देश देते हुए कहा कि मरीजों को जांच के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इसके लिए मरीजों को समय पर जांच कर उपलब्ध कराए, ताकि ओपीडी के बाद मरीजों को जांच दिखाने के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

पीएमओ डॉ. मीना ने कहा कि मरीजों की सरकारी जांच पर विश्वास बना रहे इसके लिए सभी मरीजों सही तरीके से जांच करें। उन्होंने सभी स्टाफ से कहा कि जांच के लिए आने वाले मरीज से स्टाफ का व्यवहार बेहतर हो, ताकि कुछ समय के लिए लैब में जांच के लिए इंतजार करने वाले मरीजों को स्टाफ के चलते परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

उन्होंने कहा कि किसी की जांच में कमी मिलने के चलते क्रॉस जांच कर उसका सत्यापन करे, ताकि मरीज और तीमारदार के मन में जांच को लेकर संदेह ना रहे। बैठक में लैब प्रभारी डॉ. सुमित परुथी, डॉ. शरद परुथी, उपनियंत्रक डॉ. एचके मीना डॉ. रवि मीना, डॉ. हर्षारानी वर्मा, डॉ. रिंकेश मीना, कालूलाल आर्य, मनोज जैन, सौभाग्यमल सुमन, मनीष सुमन, अजय गुप्ता, मुकेश नागर, अरविंद हाड़ा मौज्ूद रहे।

बारां. जिला अस्पताल में प्रयोगशाला क्वालिटी को लेकर बैठक लेते पीमएओ।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना