स्कूलों में बच्चों को बताया गुड और बेड टच

Baran News - बारां| स्पर्श अभियान सुरक्षित बचपन के लिए एक अभिनव पहल के तहत नवीन जैन आईएएस बारां के पूर्व कलेक्टर के नेतृत्व में...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:31 AM IST
Baran News - rajasthan news good and bed touch told to children in schools
बारां| स्पर्श अभियान सुरक्षित बचपन के लिए एक अभिनव पहल के तहत नवीन जैन आईएएस बारां के पूर्व कलेक्टर के नेतृत्व में वॉलिंटियर्स की टीम ने बारां शहर के 36 सरकारी एवं निजी विद्यालयों, मदरसों में 58 सेशन आयोजित किए। इस दौरान 12 हजार से अधिक बच्चों को सुरक्षित और असुरक्षित स्पर्श के बारे में विस्तार से जानकारी दी। लगभग 15 टीमों के 80 से ज्यादा वालेन्टियरस के जरिए बाल यौन शोषण के विरुद्ध विद्यार्थियों के साथ स्कूलों में कार्यरत स्टाफ एवं प्रबंधन को भी जागरूक किया।

आईएएस जैन ने बताया कि पूर्व में संचालित डेप की सफलता को देखते हुए यह कार्यक्रम तय किया कि स्वप्रेरणा के आधार पर समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों को शनिवार के दिन सामाजिक सरोकारों से जोड़ने के लिए एक प्लेटफार्म दिया जाए। इसके लिए स्पर्श अभियान की शुरुआत की है। न्यू नाकोड़ा काॅलोनी स्थित किडजी जेपीएल सैकंडरी स्कूल में स्पर्श अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया।

प्रिंसीपल निशा जोशी ने बताया कि टीम सहित नवीन जैन का साफा बंधी और पुष्प माला से स्वागत किया। आईएएस जैन ने ऑडियो, वीडियो के माध्यम से बच्चों को सुरक्षित व असुरिक्षत स्पर्श के बारे में समझाया। बच्चों ने बातों को समझते हुए पूछे गए सवालों का जवाब दिया। आईएएस जैन ने अभी हाल ही में स्टेट लेवल वालीबाॅल खेल प्रतियोगिता में भाग लेकर आए छात्रों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। स्कूल प्रशासन से जुड़े रोहित, महेंद्र, दारा सिंह, बृजेश शास्त्री ने सभी आगंतुक मेहमानों का स्वागत किया।

बारां. शहर में स्थित किडजी स्कूल में आयोजित स्पर्श कार्यक्रम के तहत बच्चों को जानकारी दी गई।

X
Baran News - rajasthan news good and bed touch told to children in schools
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना