गुरुनानक साहब का 550वां प्रकाश पर्व कल, आज आएगा नगर कीर्तन

Baran News - बारां । गुरूनानक देव जी महाराज का 550वां प्रकाश पर्व पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। शहर में भी इस पर्व को...

Nov 11, 2019, 07:05 AM IST
बारां । गुरूनानक देव जी महाराज का 550वां प्रकाश पर्व पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। शहर में भी इस पर्व को मनाने के लिए सिक्ख समाज की ओर से गुरूद्वारे पर जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। मंगलवार को शहर के कोटा रोड स्थित गुरुद्वारे पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले सोमवार को नगर कीर्तन का आयोजन किया जाएगा।

संरक्षक किरपाल सिंह करनपुरा गुरूद्वारा, जगदीश सिंह अटवाल, उग्राही के प्रमुख सेवादार हरनरेंद्र सिंह खालसा ने बताया कि सोमवार को गुरूद्वारा गुर सिंह सभा बरूनी से सुबह 8 बजे से शुरू होने वाला नगर किर्तन अर्जुनपुरा, सदाफल,, गरड़ा, गांवड़ी, जैसवा, लक्ष्मीपुरा, गणेशपुरा तिराहा, सुंडा, कलगीधर दरबार सीताबाड़ी केलवाड़ा से पहनावदा होते हुए भंवरगढ़ किशनगंज नेशनल हाईवे-27 से होते हुए दोपहर में गुरुद्वारा गुरुसिंह सभा बारां में पहुंचेगा। इस दौरान नगर कीर्तन में शामिल समाज के लोगों से पुरुषों से नीली केसरी पग व सफेद पायजामा तथा महिलाओं से नीले केसरी दुपट्‌टे व सफेद सूट सजाकर आने को कहा गया है। इस दौरान आयोजन से जुड़े समाज के लोगों ने कहा कि नगर कीर्तन में आने वाले बुलेट बाइक को लेकर आवे तो किसी प्रकार का शौर नहीं कर नगर कीर्तन में व्यवस्था बनाने में सहयोग करे। बरूनी गुरूद्वारें के संतोख सिंह, करणपुरा प्रधान सवर्ण सिंह, जैसवा गुरूद्वारा के सुरजीत सिंह ने कहा कि बारां गुरुद्वारे पर दो दिन तक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसकी शुरूवात रविवार सुबह अखंड पाठ साहिब से हो गई है। बारां गुरुद्वारे के उपप्रधान गुरमीत सिंह, गणेशपुरा के गुरदीश सिंह व सीताबाड़ी गुरुद्वारे के सतविंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार को सुबह 10 अखंड पाठ साहिब का समापन के बाद दोपहर 2 बजे तक दीवान सजनेके साथ ही कीर्तन कथा का आयोजन होंगा। कीर्तन कथा में गुरुमत विचार रखे जाएंगे। इसके बाद रात का दीवान रात 8 बजे से 12 बजे व उसके बाद आतिशबाजी होगी।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना