विज्ञापन

मिशन परिवार नियोजन के लिए टीम भावना से करें कार्य

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:45 AM IST

Baran News - चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से कस्बे के निजी गार्डन में मिशन परिवार को लेकर मोबिलाइजेशन सप्ताह के तहत...

Kishanganj News - rajasthan news mission to work for family planning with team spirit
  • comment
चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से कस्बे के निजी गार्डन में मिशन परिवार को लेकर मोबिलाइजेशन सप्ताह के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान ब्लॉक से आई आशाओं को योग्य दंपती को लेकर सूची तैयार करने से लेकर आगामी समय में होने पाले नसबंदी शिविर को लेकर भी अधिक से अधिक संख्या में ऑपरेशन करने के निर्देश दिए गए।

इस दौरान कार्यशाला में भाग लेने आए जिला परिवार कल्याण अधिकारी डॉ. सीताराम वर्मा ने कहा कि पिछले साल किशनगंज क्षेत्र में भी टीमभावना से किए बेहतर कार्य के अच्छे परिणाम आए हैं। ऐसे में आगामी समय में भी परिवार कल्याण को लेकर किशनगंज ब्लॉक में अधिक से अधिक केस हों, इसके लिए अभी से ही गांव-गांव जाकर पुरुष व महिला नसबंदी के लिए योग्य दंपती का चयन करने के साथ ही अंतरा इंजेक्शन व अन्य परिवार नियोजन को लेकर दी गई सामग्री का अधिक से अधिक लोगों को वितरण कर छाेटे परिवार के फायदे भी बताएं।

इस दौरान परिवार कल्याण अधिकारी डॉ. वर्मा ने इस साल भी ब्लॉक की सभी अाशाओं व चिकित्साकर्मियों को अभी से लक्ष्य लेकर परिवार नियोजन में अहम भूमिका निभाने के लिए कहा गया। इस दौरान कार्यशाला में आरसीएचओ डॉ. जगदीश प्रसाद कुशवाह ने भी आशाओं को निमोनिया के लिए शुरू किए निशुल्क टीको को लेकर जानकारी देने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान कार्यशाला में डीपीएम दिलीप शर्मा, बीपीएम वरुण शर्मा मौजूद थे।

किशनगंज. मोबिलाइजेशन पखवाड़े के तहत कस्बे के निजी गार्डन में आयोजित कार्यशाला में मौजूद चिकित्साकर्मी व अधिकारी।

X
Kishanganj News - rajasthan news mission to work for family planning with team spirit
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन