पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Shahabad News Rajasthan News Mla Nirmala Sahariya Has Been Identified For College

विधायक निर्मला सहरिया ने कॉलेज के लिए चिन्हित की भूमि

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शाहाबाद| कस्बे में बुधवार को विधायक निर्मला सहरिया ने स्नातक कॉलेज भवन बनाने के लिए अहिंसा सर्किल के पास लगभग 25 बीघा भूमि चिन्हित की। जिसमें साढ़े 12 बीघा भूमि में खेल मैदान व साढ़े 12 बीघा भूमि में कॉलेज भवन बनाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले कई सालों से आदिवासी क्षेत्र में स्नातक कॉलेज की मांग की जा रही थी, जो अब पूरी हो चुकी है। विधायक सहरिया ने कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों की बैठक में यह जगह चिन्हित की। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में कॉलेज खुलने से विद्यार्थियों का रुझान शिक्षा के प्रति बढ़ेगा, जिससे क्षेत्र के युवक-युवतियां ज्यादा संख्या में शिक्षित होंगे। वहीं मुख्यालय पर कॉलेज खुलने से कस्बेवासियों के लिए भी रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। क्षेत्र से कॉलेज की दूरी अधिक होने से परिजन अकेली छात्राओं को भेजने से परहेज करते थे। इस अवसर पर विधायक सहरिया सहित प्रधान निधि चंदेल, उपप्रधान धर्मेंद्र यादव, कांग्रेस सचिव राजवीर यादव, मथुरालाल सहरिया मौजूद थे

खेल मैदान पर निखरेंगी प्रतिभाएं: खेल मैदान बनने से क्षेत्र में छुपी कई प्रतिभाओं को खेल का हुनर निखारने का अवसर मिलेगा। सेवानिवृत्त योगेंद्र बाजपेई ने बताया कि क्षेत्र की कई प्रतिभाएं खेल मैदान के अभाव में सामने नहीं आ पा रही हैं। यहां भी अच्छा मैदान एवं खेल क्लब बनाया जाए तो क्षेत्र का नाम रोशन करने वाली प्रतिमाएं उभरकर सामने आ सकती हैं।

शाहाबाद. कस्बे में कॉलेज के लिए जगह चिन्हित करते विधायक, प्रधान व अन्य।

खबरें और भी हैं...