नारकोटिक्स अफसरों के घर हैरोइन मिली एसीबी उन्हें पकड़ रही, भुगत रहे हैं किसान

Baran News - नारकोटिक्स विभाग के तत्कालीन डिप्टी कमिश्नर डॉ. सहीराम मीणा को एसीबी द्वारा 1 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:15 AM IST
Baran News - rajasthan news narcotics officers get heroin acb is catching them farmers are suffering
नारकोटिक्स विभाग के तत्कालीन डिप्टी कमिश्नर डॉ. सहीराम मीणा को एसीबी द्वारा 1 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के 6 माह बाद पहली बार अफीम नीति बैठक बुलाई गई। बैठक में 2019-20 की नई अफीम नीति को लेकर सुझाव देने थे, लेकिन पूरी बैठक भ्रष्टाचार के मुद्दे की भेंट चढ़ गई।

जनप्रतिनिधियाें ने विभागीय अधिकारियों के काले कारनामों को बिना नाम लिए उजागर किया। सबसे अहम मांग विभाग में से मुखिया को हटाने की उठी, जिसे सभी ने सही माना, क्योंकि सहीराम ने दलाल कमलेश के पिता को गांव का मुखिया बनाने के लिए अधिकारियों को धमकियां दी थी कि एसीआर खराब कर दूंगा। इसके एवज में घूस भी ली थी।

चित्ताैड़गढ़ सांसद सीपी जाेशी से लेकर हाड़ाैती व चित्ताैड़गढ़ के विधायकों और किसान प्रतिनिधियों ने अधिकारियों की जमकर खिंचाई की। नेताओं ने अपने संबोधनों से अधिकारियों को यह स्पष्ट संदेश दिया कि वक्त है सुधर जाओ, वरना अंजाम बुरा होगा। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि विभाग अफीम और मार्फिन की जांच के नाम पर किसानों को बेवकूफ बना रहा है। जो जांच एक जगह फेल होती है, वो दूसरी जगह पास हो जाती हैं? इससे बड़ा आश्चर्य यह है कि वो ही जांच तीसरी जगह फिर फेल हो जाती है? इसमें सीधे-सीधे उन अफसराें-कर्मचारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए, जिसने जांच सही नहीं की। विभाग की इन जांचों में भ्रष्टाचार की बू आना स्वभाविक है। इससे भी बड़ा आश्चर्य कि जांच के नाम पर किसानों के पट्टे काट दिए जाते हैं। विभागीय अधिकारियों के घरों पर हैरोइन मिल रही है, वे एसीबी में पकड़े जा रहे हैं और खेतों में 24 घंटे खून-पसीना एक करने वाले किसान का हर तरीके से मरण हो रहा हैं।

तोल की नीति सुधारों आती है भ्रष्टाचार की बू


बैठक में बैठे जनप्रतिनिधि।

भास्कर लाइव

X
Baran News - rajasthan news narcotics officers get heroin acb is catching them farmers are suffering
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना