पाठेड़ा नाले की पुलिया में बढ़ाएंगे मोखे, सड़क पर नहीं भरेगा पानी

Baran News - बारां. पाठेड़ा नाले की पुलिया में मोखे बढ़ाने के लिए खुदाई करते हुए। भास्कर न्यूज | बारां शहर को बाढ़ से बचाने के...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:06 AM IST
Baran News - rajasthan news pathera will increase the flow in the drain no water will be filled on the road
बारां. पाठेड़ा नाले की पुलिया में मोखे बढ़ाने के लिए खुदाई करते हुए।

भास्कर न्यूज | बारां

शहर को बाढ़ से बचाने के लिए पिछले दो साल से करीब 54 करोड़ की लागत से बाढ़ बचाव के कार्य चल रहे हैं। पाठेड़ा नाले की गहराई अधिक होने व फैलाव होने के चलते शाहाबाद रोड पर पानी का भराव रहता है।

इसके लिए अब जलसंसाधन विभाग की ओर से शाहाबाद रोड से निकल रहे नाले की पुलिया के करीब 400 मीटर के हिस्से को गिराकर इसके नीचे मोखों की संख्या बढ़ाने के लिए पाइप रखे जाएंगे। इसके लिए जलसंसाधन विभाग के माध्यम से संवेदक कंपनी की ओर से शाहाबाद रोड को वन-वे करने के बाद पुलिया को तोड़ने का कार्य शुरू कर दिया गया है। अभी सड़क को वन-वे किया गया है। इसके बाद संवदेक कंपनी की ओर से दूसरी साइड में भी खुदाई का कार्य किया जाएगा।

पानी की आवक होने पर नहीं रहेगी परेशानी

पाठेड़ा नाले में अभी मोखों की संख्या कम होने से पानी आगे बढ़ने में परेशानी हो रही थी। जलसंसाधन विभाग ने आस-पास खेतों का कटाव व पुलिया को इससे खतरा ना हो इसके लिए पुलिया की लंबाई करीब 400 मीटर बढ़ाते हुए मोखे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। संवदेक कंपनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि इसके निर्माण में करीब चार माह का समय लगेगा।


X
Baran News - rajasthan news pathera will increase the flow in the drain no water will be filled on the road
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना