• Hindi News
  • National
  • Kishanganj News Rajasthan News Plan Prepared For Development Works In Village Panchayats

ग्राम पंचायतों में होने वाले विकास कार्यों के लिए तैयार किया प्लान

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
किशनगंज. जीडीपी की कार्यशाला में मौजूद जनप्रतिनिधि व अधिकारी।

किशनगंज| पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में होने वाले विकास कार्यों को लेकर गुरुवार को पंचायत समिति सभागार में जीडीपी को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रधान सेवाराम मीणा ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि गांवों के विकास के लिए राज्य सरकार से मिलने वाली विकास की राशि को ज्यादा से ज्यादा गांवों के विकास पर खर्च किया जाना चाहिए।

इसके लिए गांवों में ग्राम पंचायत स्तर पर ग्राम सभा को आयोजन कर एेसे प्लान तैयार किए जाएं, जिससे गांवों की आधारभूत सुविधाओं का लाभ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मिले। इस दौरान बीडीओ दिवाकर मीणा ने कहा कि सभी ग्राम विकास अधिकारी सरपंच से तालमेल कर आगामी वित्तीय वर्ष के लिए गांवों के विकास को लेकर बेहतर ढंग से प्लान बनाकर पंचायत समिति में प्रस्तुत करें, ताकि पंचायतों को मिलने वाली विभिन्न योजनाओं की राशि से गांवों के विकास को लेकर बेहतर प्लान तैयार किया जा सके।

इस दौरान विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंचों द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराने के साथ ही विकास के प्लान को लेकर अवगत कराया गया। इस दाैरान सरपंच उमेश तिवारी, राकेश नागर, पीईओ गजनलाल वर्मा, विश्वनाथ नागर, एईएन केके पांडे समेत सभी ग्राम पंचायतों के ग्राम विकास अधिकारी व सरपंच भी मौजूद थे। इस दौरान जीडीपी रिफ्रेशन कार्यशाला के दौरान आगामी वित्तीय वर्ष के लिए अलग-अलग सत्र में आयोजित विषयों को लेकर भी समीक्षा की गई।

खबरें और भी हैं...