• Hindi News
  • Rajasthan
  • Baran
  • Baran News rajasthan news protection of the environment is also necessary to save the ozone layer only then humans will be safe on earth

ओजोन परत को बचाने के लिए पर्यावरण का भी संरक्षण जरूरी, तभी मानव धरती पर होगा सुरक्षित

Baran News - केलवाड़ा. ओजोन दिवस पर लोगों को जागरूक करते वन विभाग के कर्मचारी। विश्व ओजोन परत संरक्षण दिवस मनाया, जिलेभर में...

Sep 17, 2019, 07:10 AM IST
केलवाड़ा. ओजोन दिवस पर लोगों को जागरूक करते वन विभाग के कर्मचारी।

विश्व ओजोन परत संरक्षण दिवस मनाया, जिलेभर में कई कार्यक्रमों का किया गया आयोजन, ओजोन दिवस पर गर्ल्स कॉलेज में हुआ कार्यक्रम

भासकर न्यूज | बारां

शहर में स्थित गर्ल्स पीजी कॉलेज में सोमवार को विश्व ओजोन परत सरंक्षण दिवस मनाया गया। इसमें बड़ी संख्या में छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य मुसव्विर अहमद ने ओजोन परत के सरंक्षण के लिए हमारे दायित्व विषय पर विचार व्यक्त किए।

मुख्य अतिथि उपवन संरक्षक महेशचंद गुप्ता ने ओजोन और ओजोन परत विषय पर विचार व्यक्त किए। उन्होंने बताया कि इस दिवस को मनाने का उदेश्य धरती पर ओजाेन की परत का सरंक्षण करना है। सहायक आचार्य डाॅ. नरेश नायक ने ओजोन परत के क्षरण के कारण एवं ओजोन परत सरंक्षण के लिए विश्व स्तर पर किए जाने वाले प्रयासों पर विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर क्षेत्रिय वन अधिकारी केसरी सिंह वर्मा, सहायक आचार्य डाॅ. भगत सिंह, डाॅ राधा कुमारी, संजय मेहता, डाॅ. महावीर प्रसाद, किरन ढिल्ल, रीना कुमारी आदि भी मौजूद थे।

अटरू. कस्बे में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में सोमवार को वनविभाग के कर्मचारियों ने विश्व ओजोन दिवस मनाया। जिसमें क्षेत्रीय वन अधिकारी बलराम गोचर ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए बताया कि पर्यावरण बचाने से ही ओजोन मंडल का बचाव हो सकता है। इसलिए पर्यावरण को बचाने के लिए आम जनता को प्रयास करने चाहिए।

सीताबाड़ी रेंज कार्यालय पर मनाया ओजोन दिवस

केलवाड़ा. पर्यावरण संरक्षण के लिए सोमवार को सीताबाड़ी स्थित क्षेत्रीय वन अधिकारी कार्यालय में ओजोन दिवस मनाया गया। इसकी अध्यक्षता रंगलाल सहरिया ने की। क्षेत्रीय वन अधिकारी मोहम्मद हफीज ने कीप, कूल एंड कैरी ऑन का संदेश दिया। साथ ही ओजोन परत के बारे में जानकारी दी। जिनमें ओजोन के क्षय व इसके बचाव के बारे में बताया। कार्यक्रम में फॉरेस्टर प्रेम नारायण भारद्वाज, सो नू शर्मा, सहायक वनपाल सुरेश सहरिया, महेंद्र सहरिया, रोशन प्रजापत, रंगलाल मेहता, अशोक शर्मा, मनोज शर्मा, राधेश्याम मेहता सहित कई लोग मौजूद थे।

ओजोन दिवस मनाया

छीपाबड़ौद. वन विभाग की आेर से सोमवार को ओजोन दिवस पर ग्रामीण ईलाकों मे जागरूकता के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। दीगोद खालसा और सेवनियां में वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने वन संरक्षण का संदेश दिया। रेंजर नानकराम ने बताया कि कीप, कूल एंड कैरी आॅन योजना के तहत ओजोन परत को सुरक्षित करने की दिशा में अभियान चलाया जा रहा है। ओजोन दिवस पर ग्रामीणों ओर बच्चों को इसके खतरे व दुष्परिणाम बताए। कार्यक्रम मे फोरेस्टर प्रेमचंद लोधा, बलराम सहरिया, भगवान सिंह, हरिबल्लभ मालव, लेखराज समेत कई वनकर्मी व ग्रामीण मौजूद थे।

बारां. मिनी सचिवालय सभागार में जागरूकता पोस्टर का विमोचन करते कलेक्टर व अन्य अधिकारी।

बारां. गर्ल्स पीजी कॉजेल में ओजोन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं को जानकारी देते अतिथि।

छीपाबड़ौद. ओजोन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मौजूद ग्रामीण।

अटरू. कस्बे के जवाहर नवोदय स्कूल में ओजाेन दिवस मनाया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना