आढ़त लगाने से नाराज खुदरा फल व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, फल मंडी में ठप रहा काम

Baran News - बारां| शहर में स्थित फल सब्जी मंडी में खुदरा व्यापारियों पर 6 फीसदी आढ़त लगाई गई है। इसके विरोध में मंगलवार सुबह...

Dec 04, 2019, 08:07 AM IST
बारां| शहर में स्थित फल सब्जी मंडी में खुदरा व्यापारियों पर 6 फीसदी आढ़त लगाई गई है। इसके विरोध में मंगलवार सुबह खुदरा व्यापारी हड़ताल पर उतर गए। उन्होंने फल सब्जी मंडी के गेट पर प्रदर्शन कर 6 प्रतिशत आढ़त लगाने का विरोध किया। इस दौरान फल और सब्जी की आवक-जावक रोक दी। करीब दो घंटे बाद समझाईश करने पर प्रदर्शनकारी शांत हुए।

व्यापारियों के अनुसार स्थानीय किसान के माल की नीलामी बोली पर आढ़त दी जा रही है। अब बाहर से मंगवाए माल पर आढ़त मांगी जा रही है। बाहर से मंगवाए जाने वाले माल पर मुनाफा जोड़ा जाता है, तो आढ़त कैसे दी जाएगी। इसी बात को लेकर फुटकर फल व्यवसाई मंडी पहुंच गए। वहां पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और कारोबार बंद करा दिया।

उनका कहना था कि मामले में एक दिन पहले भी कलेक्टर व मंडी सचिव को लिखित में ज्ञापन दिया जा चुका है। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। शीघ्र समाधान नहीं करने पर सब्जी विक्रेता भी हड़ताल में शामिल होंगे। मंडी में मंगलवार को हड़ताल रहने से माल की आवाजाही नहीं हो सकी। कृषि उपज मंडी समिति के सचिव मनोज मीणा ने बताया कि बारां फल सब्जी मंडी में सभी व्यापारियों के आढ़त के लाइसेंस बन गए हैं। अब इनसे आढ़त लेंगे। आढ़त एक दिसंबर से शुरू की थी। इसका व्यापारियों ने विरोध किया है। इनकी बैठक लेकर समझाईश कर दी है। फिलहाल आढ़त नहीं ली जाएगी। आगामी जनवरी से व्यवस्था शुरू करेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना