• Hindi News
  • Rajasthan
  • Baran
  • Baran News rajasthan news the coincidence of soma pushya nakshatra the market is buzzing the glut of offers shopping in shops in full swing

सोम पुष्य नक्षत्र का संयोग...बाजार रहे गुलजार, ऑफरों की भरमार, दुकानों पर खरीदारी जोरों पर

Baran News - दीपावली पर्व को लेकर लाेग खरीदारी में जुटे हुए हैं। दीपावली से पहले सोमवार को पुष्य नक्षत्र पर विशेष संयोग में...

Oct 22, 2019, 07:20 AM IST
दीपावली पर्व को लेकर लाेग खरीदारी में जुटे हुए हैं। दीपावली से पहले सोमवार को पुष्य नक्षत्र पर विशेष संयोग में खरीदारी को लेकर लाेगों में उत्साह रहा। लोगों ने ज्वैलरी, इलेक्ट्राेनिक्स आइटम, ऑटोमोबाइल्स की खरीदारी की। विशेष संयोग रहने से बाजार, दुकानों, शोरुमों में खरीदारी को लेकर भीड़ रही।

मंगलवार को भी जमीन व पूजन सामग्री की खरीदने का विशेष मुहूर्त है। इसमें भी बड़े सौदे होने की उम्मीद की जा रही है। त्यौहारी सीजन में खरीदारी को लेकर शहर के बाजार तैयार हो चुके हैं। व्यापारियों ने ज्वैलरी, सजावटी सामान, घरेलू उपकरण, धातु के बर्तन सजा रखे हैं। त्योहार से पहले सोमवार के बाद मंगलवार को भी विशेष नक्षत्र होने से लोग पसंद के वाहन, ज्वैलरी, मकान, प्लॉट, इलेक्ट्रानिक आइटम की खरीदारी करेंगे।

शुभ मुहूर्त में खरीदारी रहती है विशेष फलदायी

ज्योतिषियों का मानना है कि शुभ नक्षत्र प्रेम, सौहार्द और शुभता देने वाला है। इसके साथ जब अन्य ग्रहों का संयोग होता है तो यह और अधिक प्रभावशाली हो जाता है। दीपावली की खरीदारी के लिए यह मुहूर्त खास माना जाता है। इस बार पुष्य के साथ बुधादित्य, सर्वार्थ सिद्धि, सिद्ध-साध्य योग व स्वराशि के शुक्र का विशेष संयोग है। पंडित ओमप्रकाश गौतम के अनुसार इसमें सभी तरह की खरीदी शुभ रहेगी। ज्योतिर्विज्ञान की मान्यता है कि 27 नक्षत्रों में पुष्य को शेर की संज्ञा दी है। सोमवार को पुनर्वसु नक्षत्र शाम 5.31 बजे तक रहा। इसके बाद पुष्य शुरू हुआ, जो मंगलवार शाम 4.38 बजे तक रहेगा यानी 23 घंटे से अधिक समय तक रहेगा। इसमें सिद्ध साध्य योग, सर्वार्थ सिद्धि योग व स्वराशि के शुक्र का संयोग रहेगा।

बारां. शहर में एक इलेक्ट्रोनिक के शोरूम पर खरीदारी करते शहरवासी।

ज्वैलरी: लाइटवेट जेवर की अधिक मांग : दीपोत्सव पर्व पर ज्वैलरी व्यवसाय में अच्छी बिक्री की उम्मीद की जा रही है। दुकानदारों का कहना है कि ग्राहक अभी लाइट वेट में साेने की ज्वैलरी अधिक पसंद कर रहे हैं। ब्रेसलेट, अंगूठी, पायजेब, चैन, चूड़ियों सहित अन्य आइटम खास डिजाइन में ज्वैलरी शोरूम और दुकान पर उपलब्ध हैं। ग्राहक अपनी क्षमता के अनुसार दुकानों पर खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं।

ऑटोमोबाइल : कम ब्याज दरों पर फाइनेंस की सुविधा

शहर में स्थित ऑटोमोबाइल शोरूम पर वाहन निर्माता कंपनियों की ओर से चार पहिया वाहनों पर डेढ़ लाख रुपए तक के फायदे दिए जा रहे हैं। वहीं दुपहिया वाहनों पर पांच हजार रुपए तक फायदा दिया जा रहा है। जीरो से लेकर कम प्रतिशत ब्याज पर फाइनेंस की सुविधा भी दी जा रही है। सोमवार को शोरूम पर चार पहिया व दुपहिया वाहनों की बिक्री हुई।

इलेक्ट्रॉनिक्स: बड़े डिस्काउंट से लेकर उपहार तक पेशकश

इलेक्ट्राॅनिक उपकरणों की खरीदारी पर दुकान और शोरूम पर प्राइज में कैश डिस्काउंट मिल रहा है। साथ ही कई उपकरणों पर सुनिश्चित उपहार भी दिए जा रहे हैं। एयर कंडीशनर, फ्रिज, वॉशिंग मशीन, एलईडी से लेकर आटा चक्की की डिमांड बनी हुई है। कई दुकानों पर दो से तीन हजार रुपए तक डिस्काउंट दिया जा रहा है। साथ ही प्रेस, घड़ी उपहार में दिए जा रहे हैं।

इस मुहूर्त में खरीदें यह सामान

पंडित ओमप्रकाश गौतम के अनुसार मंगलवार सुबह 9.37 से 10.58 तक व 10.58 से दोपहर 13.47 तक चर, लाभ व अमृत मुहूर्त में भूमि, भवन, घरेलू सामान, पूजा सामग्री, सजावट व शिल्पकला सामग्री की खरीद कर सकते हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना