मोहम्मद साहब की याद में आज निकालेगा मुस्लिम समाज जुलूस

Baran News - इस्लाम के प्रवर्तक पैगंबर हजरत मोहम्मद के योमे-पैदाइश 10 दिसंबर को ईद-मिलादुन्नबी (बारावफात) का पर्व जिले में 10...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:06 AM IST
Baran News - rajasthan news today muslim community procession will be held in memory of mohammad
इस्लाम के प्रवर्तक पैगंबर हजरत मोहम्मद के योमे-पैदाइश 10 दिसंबर को ईद-मिलादुन्नबी (बारावफात) का पर्व जिले में 10 नवंबर को खुशी और अकीदत के साथ मनाया जाएगा।

इस मौके पर शहर के विभिन्न मार्गों से जुलूस निकाला जाएगा, जिसमें बड़ी तादात में मुस्लिम समाज के लोगों की भागीदारी रहेगी। इसको लेकर जुलूस कमेटी की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली है। जुलूस का आगाज शहर के डोल मेला ग्रांउड से होगा। जुलूस के मार्ग प्रभारी शाहिद कुंडी ने बताया कि जुलूस मेला ग्राउंड से शुरू होगा, जो श्योपरियान मस्जिद से होते हुए संस्था धर्मादा चौराहा होते हुए प्रताप चौक और उसके बाद बाबा मरदान गेप दरगाह के बाद जलसे के रूप में तब्दील हो जाएगा।

इसके बाद बाबा मरदान गेप दरगाह पर आयोजित जलसे को मुस्लिम समाज के उलेमाओं की ओर से संबोधित कर मोहम्मद साहब के जीवन पर प्रकाश डालने के साथ ही समाज के लोगों को नेक राह और उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए नसीहत दी जाएगी। जुलूस को लेकर समाज के लोगों में उत्साह बना हुआ है।

मस्जिद और मदरसे रहेंगे रोशन

मोहम्मद साहब के जन्मदिवस को लेकर मुस्लिम समाज के लोग उत्साहित है। इसको लेकर समाज के लोगों ने तैयारियां शुरू कर दी है। शहर से लेकर कस्बों में मस्जिदों और मदरसों पर बिजली की आकर्षक सजावट करने के साथ ही घरों में पकवान बनाने की तैयारियां की जा रही है। वहीं मस्जिदों और मदरसों में होने वाले जलसों को लेकर भी बच्चों के द्वारा नाते-ए-पाक की तैयारियां शुरू कर दी है।

किशनगंज. कस्बे में ईद मिलादुन्नबी का पर्व रविवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। इसको लेकर मुस्लिम समाज की ओर से तैयारियां शुरू कर दी है। अंजुमन कमेटी के शरीफ मोहम्मद पूर्व सदर शफीक मोहम्मद ने बताया कि दोपहर में मुस्लिम समाज की ओर से जुलूस निकालने के साथ ही रात को ईशा की नमाज के बाद जलसे का आयोजन किया जाएगा। इसमें मदरसे के बच्चों के द्वारा तिलावत और नात-ए-पाक पढ़ी जाएंगी। मस्जिद और मदरसों पर बिजली की सजावट करने के साथ ही घरों में अलग-अलग पकवान बनाकर तबरूख तकसीम किया जाएगा।

X
Baran News - rajasthan news today muslim community procession will be held in memory of mohammad
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना