जंगल की जमीन पर काबिज हो रहे अतिक्रमी, अवैध खनन जोरों पर

Baran News - केलवाड़ा. वन भूमि से अतिक्रमण हटाने को लेकर रेंजर के नाम ज्ञापन सौंपते ग्रामवासी। केलवाड़ा| क्षेत्र के ग्राम...

Dec 04, 2019, 10:30 AM IST
Kelwara News - rajasthan news trespassing on forest land illegal mining in full swing
केलवाड़ा. वन भूमि से अतिक्रमण हटाने को लेकर रेंजर के नाम ज्ञापन सौंपते ग्रामवासी।

केलवाड़ा| क्षेत्र के ग्राम खिरिया, चंदनखेड़ा, बाल्दा, सिरसोद के माळ व राड़ी क्षेत्र में भू-माफिया वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण कर बड़े पैमाने पर अवैध काश्त कर रहे हैं। वहीं ट्रैक्टरों से पत्थर व मोर्रम का खनन कर रहे हैं। इससे आक्रोशित ग्रामवासियों ने रेंजर के नाम ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

ग्राम खिरिया निवासी दोजमल, भुजबल, दिनेश जानकीलाल, नवीन, हरिओम, टिंकू व गजानंद ने ज्ञापन में बताया कि ग्राम खिरिया, चंदनहेड़ा, बाल्दा व सिरसोद माळ के अलावा राड़ी क्षेत्र में भू माफियाओं की ओर से वन भूमि की जमीन पर बड़े पैमाने पर अवैध काश्त की जा रही है। इतना ही नहीं इस क्षेत्र में ट्रैक्टर लगाकर अवैध खनन करते हुए मोर्रम व पत्थरों को भी ढोया जा रहा है। ग्रामीणों ने वन विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ भी मिलीभगत व सांठगांठ का आरोप लगाया।

उन्होंने बताया कि वन भूमि पर बड़े पैमाने पर की जा रही अवैध काश्त के चलते गांव के मवेशियों को आगामी समय में चारे की समस्या हो जाएगी। भू माफियाओं ने खिरिया व सिरसोद के पास बने दोनों प्लांटेशनों के पत्थरों को भी नहीं छोड़ा। ग्रामीणों ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए रेंजर व नायब तहसीलदार के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान अशोक, रमन, बबलू, संजू कालीचरण सहित कई लोगों ने अपने हस्ताक्षर कर ज्ञापन सौंपा।

X
Kelwara News - rajasthan news trespassing on forest land illegal mining in full swing
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना