साथ रहने पर राजी हुए दो परिवार, बच्चों को मिला पिता का प्यार

Baran News - बारां. न्यायालय में पति-प|ी को साथ रहने के लिए राजी किया। बारां। पारिवारिक न्यायालय में मीना बनाम मेघराज बैरवा का...

Jan 21, 2020, 07:05 AM IST
Baran News - rajasthan news two families agreed to stay together children got father39s love
बारां. न्यायालय में पति-प|ी को साथ रहने के लिए राजी किया।

बारां। पारिवारिक न्यायालय में मीना बनाम मेघराज बैरवा का मामला पिछले कुछ माह से विचाराधीन था। काउंसलर चित्रा जैन ने बताया कि शहर की शिवाजी नगर निवासी मीना शहर की कुंजविहार कॉलोनी निवासी मेघराज बैरवा का विवाह साल 2008 में हुआ था।

इनके पुत्र अभिषेक (9) एवं पुत्री खुशी (5) है। विवाह के कुछ समय बाद दोनों में अनबन होने पर मीना बच्चों सहित 8-10 माह से अपने माता-पिता के पास रहने लगी। काउंसलर चित्रा जैन की समझाइश पर दोनों साथ रहने को सहमत हुए। इस अवसर पर दोनों ने एक-दूसरे को माला पहनाकर मुंह मीठा करवाया। इसी तरह लतीफ मोहम्मद एवं फिरदोस बानो का निकाह साल 2004 में हुआ था। इनके एक पुत्र अरमान ढाई साल का है। परिवारिक कलह के चलते छह-सात माह से दोनों अलग-अलग रह रहे थे। काउंसलर चित्रा जैन ने इनको भी समझाकर साथ रहने के लिए राजी किया।

दोनों परिवारों के साथ रहने से बच्चों को भी पिता का प्यार मिल गया। इस मामले में अधिवक्ता बृजमोहन गोयल, बालमुकुंद गुर्जर, पारिवारिक न्यायालय के मुंसरिम रमेश मीना, अधिवक्ता नरेंद्रसिंह हाड़ा, पिंकेश जग्रवाल व न्यायिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों का भी सहयोग रहा। पारिवारिक न्यायालय की इस समझाइश से दोनों परिवार के चेहरे खिल उठे तथा फिर से घर में खुशी लौट आई।

X
Baran News - rajasthan news two families agreed to stay together children got father39s love
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना