मावठ से चमकी सर्दी, 5 डिग्री गिर गया पारा

Baran News - जिलेभर में पिछले दिनों गिरी मावठ के बाद वातावरण में गलन का असर बढ़ गया है। वातावरण में गलन का असर बढ़ने से लोग ठिठुरते...

Jan 18, 2020, 07:05 AM IST
जिलेभर में पिछले दिनों गिरी मावठ के बाद वातावरण में गलन का असर बढ़ गया है। वातावरण में गलन का असर बढ़ने से लोग ठिठुरते रहे। मावठ गिरने से पारे में गिरावट हो रही है। शीतलहर चलने से कड़ाके की सर्दी ने फिर से जोर पकड़ लिया है। वहीं सुबह कोहरे के कारण वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। दो दिन हुई बारिश के बाद शुक्रवार को मौसम खुलने से लोगाें ने राहत महसूस की।

शहर में गुरुवार के न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के मुकाबले 5 डिग्री गिरावट के साथ शुक्रवार को 9 डिग्री पर रह गया। वहीं अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह देर तक कोहरा रहने से वाहन चालकों को परेशानी हुई। दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही। दिन के समय धूप निकलने से लोगों ने थोड़ी राहत महसूस की। शीतलहर चलने से वातावरण में गलन का असर बढ़ गया। दिन ढलने के साथ शीतलहर का असर बढ़ गया। कड़ाके की सर्दी के चलते लोग बेहाल रहे। इस दौरान अलाव तापकर राहत महसूस की। वहीं मौसम में आ रहे बदलाव व तेज सर्दी से लोग खांसी, जुकाम, बुखार व अन्य बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में चिकित्सकों ने लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है।

जलवाड़ा. क्षेत्र में गुरुवार को दिनभर तेज हवाएं चलने से एक खेत में आड़ी पड़ी धनिए की फसल।

तेज हवा से कई खेतों में आडी पड़ी धनिया की फसल

जलवाड़ा| कस्बे सहित क्षेत्र के आसपास के कई गांवों में दो दिन से मौसम में बदलाव होने से मावठ गिरने के साथ ही तेज हवा चली। इससे कई खेतों में धनिया व सरसों की फसलें आड़ी पड़ गई। सत्येंद्र मीणा ने बताया कि कुंडी गांव में भी कई खेतों में धनिया की फसल आड़ी पड़ गई है। जिससे आंशिक नुकसान की आशंका है। वहीं दो दिन से हो रही रुक-रुककर बारिश चना व गेंहू कि फसल के लिए लाभदायक है। क्षेत्र के अहमदा, बंबोरी, कुंडी, हरिपुरा, कदिली, ख्यावदा, खल्दा समेत अन्य गांवों में तेज हवा चलने से धनिया की फसल आडी पड़ गई है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना