--Advertisement--

मांगरोल में सोलर लाइटें बंद, सड़काें पर रहता है अंधेरा

Baran News - कस्बे के बाजार सहित प्रमुख सड़कों, मोहल्लों, धार्मिक स्थलों पर लगाई सोलर लाइटों की बैटरियां गायब होने या खराब होने...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:11 AM IST
Mangrol News - solar lights shut in mangrol dark roads remain on roads
कस्बे के बाजार सहित प्रमुख सड़कों, मोहल्लों, धार्मिक स्थलों पर लगाई सोलर लाइटों की बैटरियां गायब होने या खराब होने से वे काफी समय से बंद पड़ी हैं। जिसके चलते रात के समय बिजली गुल होने के बाद मोहल्लों में अंधेरा होने से आमजन को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बिजली कटौती के समय रोशनी के लिए मुख्य बाजार सहित कई मोहल्लों, गलियों, रंगबाड़ी बालाजी, कब्रिस्तान, ब्राह्मणी मंदिर, मुक्तिधाम रोड, तहसील रोड समेत कई सड़कों और चौराहों पर पोल लगाकर सोलर लाइटें लगाई गई थी। जिससे रात के समय बिजली गुल होने पर इन लाइटों से उजाला हो जाए, लेकिन सोलर लाइट लगाने के कुछ ही महीनों के बाद पोलों से एक-एक कर बैटरियां गायब होने लगी और लाइटें खराब हो गई।

इसके बाद अभी तक इन पोलों पर लाइट चालू नहीं हो पाई है। कस्बेवासियों के अनुसार सोलर लाइटें करीब दो महीने ही चालू रही थी। इसके बाद बैटरियां गायब हो जाने, ख़राब हो जाने से लाइटें बंद हो गई थी। जिन्हें कई साल बीतने के बाद भी अभी तक चालू नहीं करवाया गया है। नगर पालिका की ओर से संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी कर खुले में पड़े बैटरी बॉक्सों को बंद कराने एवं सोलर लाइटों को चालू करवाने के निर्देश दिए थे, लेकिन ठेकेदार ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। लाइटों की खरीद पर नगर पालिका के लाखों रुपए खर्च हुए हैं। वर्तमान में मुश्किल से एक-दो सोलर लाइटें ही चालू हैं।

पालिका ने कार्रवाई का दिलाया भरोसा

सोलर लाइटों पर नगर पालिका के लाखों रुपए खर्च हुए हैं, लेकिन इसका फायदा आमजन को नहीं मिला है। लाइटें लगाने के कुछ ही दिनों बाद सभी लाइटें बंद हो गई थी। बैटरियों के बॉक्स खुले ही रख दिए। नगर पालिका अध्यक्ष अमित चौपड़ा ने बताया कि संबंधित ठेकेदार के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी अौर इस मामले की जांच करवाने तथा संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को भी लिखा जाएगा।

मांगराेल. कस्बे में लगी सोलर लाइटें खराब हो गई हैं।

X
Mangrol News - solar lights shut in mangrol dark roads remain on roads
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..