Hindi News »Rajasthan »Bari» राजनीति में आध्यात्म का प्रवेश जरूरी : अखिलेश

राजनीति में आध्यात्म का प्रवेश जरूरी : अखिलेश

धौलपुर. कार्यक्रम को संबोधित करते अखिलेश तिवाड़ी। वाहिनी के सचिव अखिलेश धौलपुर आए भास्कर संवाददाता |...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 23, 2018, 02:00 AM IST

धौलपुर. कार्यक्रम को संबोधित करते अखिलेश तिवाड़ी।

वाहिनी के सचिव अखिलेश धौलपुर आए

भास्कर संवाददाता | धौलपुर

वाहिनी के सचिव अखिलेश तिवाड़ी ने कहा कि वर्तमान राजनीति युवाओं के साथ अन्याय कर रही है। हमारे राजनेता इस लायक ही नहीं है जो प्रतिभाशाली युवाओं को नेतृत्व प्रदान कर सके और उर्जावान बच्चों को भविष्य का भारत दे सके।

उन्होंने कहा कि आज की शिक्षा व्यवस्था इतनी खराब है कि देश का एक भी कॉलेज विश्व के प्रथम दो सौ स्थानों में भी जगह नहीं बना पाया। तिवाड़ी सोमवार को धौलपुर के प्रधान कॉम्पलैक्स में आयोजित चंद्रगुप्त निर्माण कार्यशाला में उपस्थित युवाओं से संवाद कर रहे थे। अखिलेश तिवाड़ी का यह दौरा वाहिनी के संगठन विस्तार के लिए आयोजित किया गया है। वे प्रदेश में राजनीति को नई दिशा देने और दशा बदलने के लिए निरंतर दौरा कर रहे हैं। इस दौरान धौलपुर के युवाओं को वर्तमान राजनीति में युवाओं की शक्ति का उपयोग व राजनीतिक दशा दिशा में बदलाव करने का प्रशिक्षण भी दिया गया। इससे पहले बाड़ी और छावनी में बड़ी संख्या में लोगों ने अखिलेश तिवाड़ी का स्वागत किया। कई जगहों पर गांव चौपाल का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में करौली के पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष महेन्द्र सिंह मीणा मुख्य अतिथि थे। इस मौके पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य लक्ष्मीकांत शर्मा सरमथुरा, प्रमोद शर्मा बाडी, काशीराम पाराशर, संयोजक विप्र संजीव आदि मौजूद रहे।

वाहिनी के प्रदेश कार्यकारिणी गठन समिति के संयोजक अंकित शर्मा ने कहा कि श्री घनश्याम तिवाड़ी ने अपने मंत्रीत्वकाल में लीक से हटकर कानून बनवाया और साढ़े आठ हजार विधवाओं, परित्यक्ताओं और 1 लाख से अधिक युवाओं को नौकरी दिलवाई। शर्मा ने कहा कि तिवाड़ी ने विपरीत परिस्थितियों में भी विरोधियों द्वारा प्रताड़ित किए जा रहे साथियों का सहयोग किया। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुधांशु जैन ने वाहिनी के प्रमुख मुद्दों पर बातचीत की। बाड़ी के संगीत को भरतपुर संभाग का उपाध्यक्ष और राजाखेड़ा से संदीप को महासचिव नियुक्त किया गया।

साथ ही जयसिंह गुर्जर को धौलपुर विधानसभा का युवा वाहिनी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। बाडी विधानसभा अध्यक्ष के लिए रविन्द्रए सुनील जगरिया को धौलपुर जिला समन्वयक व जयंत को सह समन्वयक की घोषणा की गई।

सभी समस्याओं का समाधान आध्यात्म में

अखिलेश ने कहा कि हमने पिछले 70 वर्षों में समाज को जातियों, धर्मों, सम्प्रदायों और यहां तक की गोत्रों में बांट दिया। जबकि राजनीति का मूल काम समाज को जोड़ना व समरसता पैदा करना है। तिवाड़ी ने कहा कि इसके लिए नए युवाओं को चंद्रगुप्त बनना होगा। जब तक राजनीति में आध्यात्म प्रवेश नहीं करेगा तब तक किसी भी समस्या का समाधान नहीं होने वाला। राजनीति में आध्यात्म को प्रवेश कराने का कार्य वाहिनी करेगी। तिवाड़ी ने कहा कि आत्म ज्ञान राजनीति का सबसे महत्वपूर्ण विषय है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×