• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bari
  • राज्य सरकार किसान विरोधी, 50 हजार रुपए की ऋण माफी ढकोसला : मलिंगा
--Advertisement--

राज्य सरकार किसान विरोधी, 50 हजार रुपए की ऋण माफी ढकोसला : मलिंगा

Dainik Bhaskar

Feb 22, 2018, 02:10 AM IST

Bari News - उपखंड क्षेत्र के गांव पिपहेरा में बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने एक कार्यक्रम के दौरान किसानों को संबोधित...

राज्य सरकार किसान विरोधी, 50 हजार रुपए की ऋण माफी ढकोसला : मलिंगा
उपखंड क्षेत्र के गांव पिपहेरा में बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने एक कार्यक्रम के दौरान किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार किसान विरोधी है। किसानों को 50 हजार की ऋण माफी का सरकार के द्वारा बजट में जो घोषणा की गई है, वह केवल ढकोसला है। सरकार ने दो वर्ष पूर्व हुई ओलावृष्टि के दौरान बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा भी अभी तक नहीं दिया है। ऐसे में चुनाव से पूर्व बजट में ऋण माफी की बात करना केवल और केवल ढकोसला है।

मलिंगा ने कहा कि उन्होंने विधानसभा में किसानों के ऋण माफ करने से लेकर सैंपऊ और बाड़ी क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं को लेकर सरकार को घेरने का प्रयास किया। लेकिन सरकार गूंगी बहरी होकर समस्याओं को सुनने के बजाय उनसे किनारा कर गई। उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार जनता की आवाज को दबा नहीं सकती। सरकारों को जनता की आवाज सुननी ही पड़ती है। सत्ता में रहकर नहीं सुनी तो जनता उसे बेदखल भी कर देती है। मलिंगा पिपहेरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित पीतांबरा कोल्ड स्टोरेज एवं शिव आइस कोल्ड स्टोरेज के उद्घाटन के मौके पर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले क्षेत्र के किसानों को आलू का बीज लेने और आलू के भंडारण के लिए दूरदराज कोल्ड स्टोरेज पर जाना पड़ता था। लेकिन इलाके में आलू उत्पादन के जोर पकड़ने के बाद क्षेत्र में एक साथ कई कोल्ड स्टोरेज स्थापित होने से अब किसानों की यह समस्या दूर हो गई है। ऐसे में यदि किसानों को और कोल्ड स्टोरेज मालिकों को किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो उसके समाधान के लिए वे हर समय तैयार हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता बाड़ी ब्लाक कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष मोहम्मद शकील ने की। विशिष्ट अतिथि कैंथरी सरपंच सतीश परमार, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष बौहरे रामप्रकाश शर्मा कैंथरी, पीसीसी सदस्य अजमेर सिंह लोधा, औला सिंह परमार, हरीदेव शर्मा बाड़ी, सैंपऊ सरपंच प्रतिनिधि जितेंद्र परमार, अतर सिंह अध्यापक का कार्यक्रम आयोजक पिपहेरा सरपंच गिरीश त्यागी, पूर्व सरपंच प्रेमसिंह त्यागी, निहाल सिंह सोनिया, जगन्नाथ त्यागी, विजयकांत त्यागी, दिनेश परमार, गोपाल त्यागी, नंदराम कुशवाह आदि का स्वागत किया गया। इस मौके पर पुष्पेंद्र सिंह परमार, रनवीर सिंह, भंवर सिंह परमार, हुकम सिंह परमार, बहादुर कुशवाह, प्रकाश कुशवाह, वीरेंद्र सिंह परमार, गोपाल कुशवाह आदि मौजूद थे।

सैंपऊ. कार्यक्रम को संबोधित करते बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा एवं उपस्थित नागरिक।

X
राज्य सरकार किसान विरोधी, 50 हजार रुपए की ऋण माफी ढकोसला : मलिंगा
Astrology

Recommended

Click to listen..