Hindi News »Rajasthan »Bari» नीट में सामान्य वर्ग की आयु कम करने पर जताया विरोध, पुन: विचार की मांग

नीट में सामान्य वर्ग की आयु कम करने पर जताया विरोध, पुन: विचार की मांग

बाड़ी के दाऊ जी के मंदिर पर कस्बे के समस्त सामान्य वर्ग के नागरिकों ने एक बैठक हुई। जिसमें केंद्र सरकार के उस फैसले...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 03, 2018, 02:15 AM IST

बाड़ी के दाऊ जी के मंदिर पर कस्बे के समस्त सामान्य वर्ग के नागरिकों ने एक बैठक हुई। जिसमें केंद्र सरकार के उस फैसले का विरोध किया गया जिसमें सरकार ने आदेश जारी कर कहा कि अब नीट की प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य वर्ग की आयु सीमा मात्र 25 वर्ष ही रहेगी जो कि पहले 30 थी।

इस फैसले के बाद कस्बे के समस्त सामान्य वर्ग के नागरिकों ने एक बैठक आयोजित की और सरकार से अनुग्रह किया कि वो अपने दिए गए इस आदेश को तुरंत प्रभाव से वापस लेवें अन्यथा सामान्य वर्ग द्वारा सरकार के इस आदेश का कठोर विरोध किया जाएगा। बैठक में अग्रवाल समाज के महामंत्री भगवान दास गर्ग ने कहा कि सामान्य वर्ग के बच्चों का शोषण जिस तरह से हो रहा है वह उनके हौसलों को तोड़ने के लिए पहले से ही काफी है लेकिन फिर भी सरकार द्वारा निरंतर ऐसे प्रयास किए जाते है जिसमें सामान्य वर्ग को काफी आहत होना पड़ता है। इन्हीं फैसलों में से ये फैसला भी एक है। इस बैठक में राजपूत समाज के नन्ने सिंह गौर ने कहा कि सामान्य वर्ग में देश की आजादी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है जिसका सरकार षडयंत्र कर फायदा उठा रही है, लेकिन अब ये सहन करने से बाहर हो रहा है।

सरकार द्वारा लगातार ऐसे निर्णय लिए जा रहे है जो कि सामान्य वर्ग को कुचल रहे है। ओमवीर परमार ने कहा कि सामान्य वर्ग का बच्चा यदि ग्रामीण परिवेश का हो तो वह 25 वर्ष की उम्र तक तो पूरा परिपक्व भी नहीं हो पाता। ऐसे में डाक्टर जैसे महत्वपूर्ण पद पर आसीन होने के लिए सरकार द्वारा उम्र सीमा में कटौती करना नाइंसाफी है। जिसे सहन नहीं किया जा सकता। इस बैठक में चन्द्रमोहन पचैरी, धर्मेंद्र बिधौलिया, दीनदयाल वाहिनी के संगीत मरैया, हरेश भंडारी, सतीष खैमरियां, दीपक पाराशर, अचल कुलश्रेष्ठ, नरेन्द्र गोयल, अजय गर्ग, अभिनव शर्मा, राजेन्द्र परमार, भूरा परमार, येतेन्द्र जादौन, आकाश लवानियां, जितेन्द्र शर्मा, विष्णु शर्मा, संजीव बंसल, मुकेश कौशिक सहित अनेक गणमान्य उपस्थित रहे।

बाड़ी. नीट में आयु सीमा कम करने का विरोध करते सामान्य वर्ग के नागरिक।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×