Home | Rajasthan | Bari | आपसी झगड़े मिलजुलकर सुलझाए : एडीजे शर्मा

आपसी झगड़े मिलजुलकर सुलझाए : एडीजे शर्मा

बसेड़ी से 5 किलोमीटर दूर स्थित भूतेश्वर महादेव मंदिर पर आयोजित मेले में दो दिवसीय जिला विधिक प्राधिकरण बाड़ी धौलपुर...

Bhaskar News Network| Last Modified - Feb 16, 2018, 02:20 AM IST

आपसी झगड़े मिलजुलकर सुलझाए : एडीजे शर्मा
आपसी झगड़े मिलजुलकर सुलझाए : एडीजे शर्मा
बसेड़ी से 5 किलोमीटर दूर स्थित भूतेश्वर महादेव मंदिर पर आयोजित मेले में दो दिवसीय जिला विधिक प्राधिकरण बाड़ी धौलपुर के पीएलवी द्वारा शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमें एडीजे बाड़ी अजय शर्मा, एमजेएम न्यायिक अधिकारी ब्रजेश कुमार, जेसीएम दीपक कुमार सोनी व बसेड़ी ग्राम न्यायालय अधिकारी अंजू सचान ने भाग लिया। इस मौके पर ग्रामीणों की भीड़ मौजूद रही। शिविर में एडीजे अजय शर्मा ने कहा कि यह शिविर ग्रामीणों को विभिन्न जानकारी के लिए लगाया जाता है। इस शिविर का उद्देश्य यह है कि सभी ग्रामीण आपसी भाईचारे के साथ रहे। तथा किसी भी प्रकार के वाद विवाद अथवा झगड़े से बचें। तथा कोई भी आपसी झगड़ा हो तो उसे मिलजुलकर सुलझाए।

एमजेएम बाड़ी अधिकारी ब्रजेश कुमार ने बाल संरक्षण को लेकर जानकारी दी तथा कहा कि नाबालिग से किसी प्रतिष्ठान पर अथवा मजदूरी करवाना अपराध है। इसलिए सभी ग्रामीण अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाएं जिससे एक अच्छे समाज के साथ-साथ शिक्षित समाज का निर्माण किया जा सके। साथ ही उन्होंने बाल अपराध को लेकर भी विस्तृत जानकारी दी। जेसीएम दीपक कुमार सोनी ने कहा कि हमें हमारे समाज मे व्याप्त बुराइयों को मिटाना होगा। जिसके लिए दहेज प्रथा को पूरी तरह बंद करना होगा। बसेड़ी ग्राम न्यायालय अधिकारी अंजू सचान ने आम ग्रामीणों की समस्या के निराकरण हेतु विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया। इस मौके पर शरणबिहारी पाराशर, हेमन्त पाराशर, अजय कुमार, रविन्द्र परमार, उपनिरीक्षक केवी निशांत सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

बाड़ी | कस्बे के भूतेश्वर महादेव मंदिर पर ताल्लुका विधिक सेवा समिति के अजय शर्मा अपर जिला सैशन न्यायाधीश दीपक कुमार सोनी एसीजेएम प्रथम एवं बृजेश कुमार न्यायिक मजिस्ट्रेट अंजू सचान न्यायाधीश ग्राम न्यायालय बसेड़ी के सानिध्य में एक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें भाग लेने वाले नागरिकोें को पाॅलीथिन से होने वाली दुष्परिणामों के बारे में समझाते हुए उन्हें प्रयोग में न लेने का आग्रह किया। इसी के साथ शिविर में बाल विवाह, पर्दा प्रथा जैसी कुरीतियों पर भी कठोर प्रहार किया गया और इनके दुष्परिणामों के बारे में विस्तार से बताया। वहीं जीवन में शिक्षा के महत्व को समझाया। शिविर में देश में घटती बेटियों की संख्या को लेकर भी चिंता जाहिर की गई और बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं जैसे नारों को अमल में लाने को कहा।

भूतेश्वर मंदिर पर विधिक प्राधिकरण शिविर में दी कानूनों की जानकारी, बच्चों की शिक्षा पर दिया जोर

बाड़ी. शिविर के दौरान उपस्थित न्यायिक अधिकारी।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now