• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Bari News
  • घटिया एवं गुणवत्ताहीन हो रहे हंै कार्य, नगर पालिका के अधिकारी साइट पर ही नहीं जाते
--Advertisement--

घटिया एवं गुणवत्ताहीन हो रहे हंै कार्य, नगर पालिका के अधिकारी साइट पर ही नहीं जाते

कस्बे में सफाई और निर्माण कार्यों को लेकर नगर पालिका के जो अधिकारी अपनी पीठ थपथपाते नहीं थकते। उनके कार्यों की...

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 02:20 AM IST
घटिया एवं गुणवत्ताहीन हो रहे हंै कार्य, नगर पालिका के अधिकारी साइट पर ही नहीं जाते
कस्बे में सफाई और निर्माण कार्यों को लेकर नगर पालिका के जो अधिकारी अपनी पीठ थपथपाते नहीं थकते। उनके कार्यों की सच्चाई देखी जाए तो सारी कलई खुल जाती है। पालिका द्वारा ना जाने किस आधार पर ठेके बांटे जाते है और उन ठेकेदारों द्वारा जो कार्य किए जाते है उनमें गुणवक्ता के नाम पर कुछ भी नहीं होता। और तो और अधिकारियों द्वारा बिना मौके पर जाए और आम जनता की संतुष्टी जाने बिना ही इन ठेकेदारों के लाखों के बिल भी बड़ी ही आसानी से पास कर दिए जाते है। पालिका के ऐसे रवैए से साफ जाहिर होता है कि दाल में कुछ काला है। इसी क्रम में बाड़ी के गुमट मोहल्ले में पालिका द्वारा होली से पूर्व एक नाला निर्मित करवाया जा रहा है जिसकी कागजों में पैमाइश 200 से 250 मीटर है और गहराई एक मीटर है लेकिन अगर नाले निर्माण की गुणवक्ता देखी जाए तो यह नाला किसी भी हाल में बरसात के एक मौसम को नहीं झेल सकता। और तो और इस नाले निर्माण के प्रथम दिन से लेकर आज तक एक भी बार स्थानीय पालिका के अधिकारियों ने नाले की मौके पर जाकर ना तो गुणवक्ता जानी और ना ही आम जनता की संतुष्टी को परखने की जहमत तक उठाई। इससे क्रोधित और परेशान होकर आम लोगों ने सरकार से आॅनलाइन शिकायतें की है।

यहां तक होना है नाले का निर्माण : पालिका के द्वारा जिस नाले का निमार्ण होना है वह हाकिम के घर से लेकर शैलू की हवेली तक करीबन 200 से 250 मीटर तक होना है। इस कार्य के लिए पालिका द्वारा होली से पूर्व ही कार्य शुरू भी कर दिया है लेकिन अब तक नाले का निर्माण पूरा नहीं हो सका है और ना ही नाले निर्माण में कोई गुणवक्ता का ख्याल रखा जा रहा है।

सड़कों पर फैल रहा है गंदा पानी

गुमट मोहल्ले के राजेश बंसल, सुरेश, मुकेश, केएम अग्रवाल, शैलू गुर्जर ने शिकायत करते हुए कहा किइस नाले का निर्माण अपनी समय सीमा से काफी लंबा खिच चुका है और तो और नाले निर्माण को लेकर अब तो आम नागरिकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि नाले निर्माण के चलते सड़कों पर गंदा पानी और कीचड़ इस कदर फैल चुकी है जिसमे मोहल्ले के कई बच्चे और महिलाएं गिर कर घायल हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक इस नाले में बुधवार को एक बच्चा इसी नाले में गिर पड़ा जिससे उसके गम्भीर चोटें आई है।

बाड़ी. गुमट मोहल्ले में पालिका द्वारा निर्माणाधीन नाला।

मोहल्ले वासियों ने लगाई गुहार

गुमट मोहल्ले के निवासी केएम अग्रवाल और शैलेन्द्र गुर्जर ने अपनी समस्या को बताते हुए मीडिया से कहा कि इस नाले के चलते हम बेहद परेशान है, क्योंकि ठेकेदार द्वारा नाले के निर्माण में ना तो कोई गुणवक्ता रखी जा रही है और ना ही सुरक्षा का कोई ख्याल। नाले में दिन में थोड़ा सा काम कर समस्त ठेकेदार और लेबर वापस चली जाती है और नाला ज्यों का त्यों खुला छोड़ दिया जाता है जिससे इस नाले में गिरकर आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है।


केएम अग्रवाल।

शैलेन्द्र गुर्जर।

X
घटिया एवं गुणवत्ताहीन हो रहे हंै कार्य, नगर पालिका के अधिकारी साइट पर ही नहीं जाते
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..