• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bari
  • एनएचएआई की हठधर्मिता आमजन पर भारी सड़कों पर जमा हो रहा नालियों का गंदा पानी
--Advertisement--

एनएचएआई की हठधर्मिता आमजन पर भारी सड़कों पर जमा हो रहा नालियों का गंदा पानी

Dainik Bhaskar

Feb 05, 2018, 02:20 AM IST

Bari News - एनएचएआई के अधिकारियों की हठधर्मिता के चलते कस्बा के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन अधिकारियों...

एनएचएआई की हठधर्मिता आमजन पर भारी सड़कों पर जमा हो रहा नालियों का गंदा पानी
एनएचएआई के अधिकारियों की हठधर्मिता के चलते कस्बा के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन अधिकारियों की ओर से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसे लेकर कस्बा के लोगों में अधिकारियों के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है।

आलम यह है कि कस्बा में एनएचएआई की ओर से हाईवे संख्या तीन पर हाईवे पर दोनों ओर नाला निर्माण किया गया था। नाला निर्माण के बाद से अभी तक नाले की सफाई नहीं की गई है जिससे नाला अवरुद्व हो गया है ऐसे में नाले का गंदा पानी कस्बा में सर्विस रोड पर जमा हो रहा है। इससे लोगों को आवागमन में तो परेशानियों का सामना करना ही पड़ रहा है, वहीं दुकानदार भी जल भराव से परेशान है। कस्बा निवासी रामअवतार त्यागी धमेंद्र शर्मा, बीपी पोसवाल, राहुल, छोटू कुशवाह आदि ने बताया कि हाईवे पर बना नाला अवरुद्व होने की शिकायत कई बार एनएचएआई के अधिकारियों की की जा चुकी है लेकिन अधिकारियों की ओर से इस ओर कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई है। जिससे कस्बे में मांगरोल रोड से लेकर तेरह पुलिया तक सर्विस रोड पर जलभराव बना हुआ है। जिससे लोगों को निकलने में तो परेशानी हो ही रही है साथ ही गंदे पानी से बदबू आने के कारण दुकानों पर बैठना भी दूभर हो गया है।


मनियां. कस्बा में नाला अवरुद्व होने से सर्विस रोड पर भरा गंदा पानी।

गर्मियों से पहले बढ़ी पानी की किल्लत, खाली बर्तनों के साथ महिलाओं ने किया प्रदर्शन

बाड़ी | अभी गर्मियां ठीक से शुरू भी नहीं हुई कि कस्बे में पेयजल व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। कस्बे में विगत एक माह से पानी की सप्लाई नाम मात्र के लिए हो रही है तो कई मोहल्ले एेसे भी है जहां पानी की सप्लाई खारे पानी के रूप में हो रही है। एेसे में कस्बे के आम नागरिकाें का काफी बुरा हाल हो रहा है। इसी क्रम में परेशान होकर रविवार को कस्बे के मोहल्ला हौद की महिलाएं सामने आई और उन्होंने खाली बर्तन लेकर के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और राजस्थान संपर्क पोर्टल पर करीब 10 शिकायतें दर्ज करवाई। महिलाओं ने कहा कि कस्बे में पेयजल व्यवस्था का अभी से ये हाल है तो गर्मियों में क्या होगा इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। मोहल्ले में कई दिनों से एक समय ही पानी आ रहा है लेकिन वह पानी भी पूरी तरह से खारा है एेसे में हमारे घरों की सारी व्यवस्थाएं पूरी तरह से चरमरा गई है। विभाग द्वारा भी अपने कानों में तेल डाल लिया गया है जो लगातार शिकायत करने के बावजूद भी इस समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहा। आज हुए इस प्रदर्शन में सुमन राजकुमारी, शम्मी, रेखा, विमलेश, सितारा बबिता, राखी, अनीता, रगीना, सरोज आदि अनेक महिलाएं शामिल हुईं।

बाड़ी. खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन करती महिलाएं।

स्वच्छता अभियान पर लग रहा प्रश्न चिन्ह

कस्बा मनियां के लोगों ने बताया कि जहां एक ओर सरकार एवं प्रशासन की ओर से गांव-गांव में स्वच्छता अभियान चलाकर गांव को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने की बात कही जा रही है लेकिन कस्बा की सर्विस रोड पर पिछले कई माह से नाले का गंदा पानी भराव होने से कस्बा में जीटी रोड पर गंदगी का आलम बना हुआ है ऐसे में सरकार के स्वच्छता मिशन पर भी प्रश्न चिन्ह लगने लगा है।

X
एनएचएआई की हठधर्मिता आमजन पर भारी सड़कों पर जमा हो रहा नालियों का गंदा पानी
Astrology

Recommended

Click to listen..