बाड़ी

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Bari News
  • आरटीजीएस के लिए दिए चेक पर योर सेल्फ को किथोर सोलंकी लिखकर बैंक से निकाले 5 लाख
--Advertisement--

आरटीजीएस के लिए दिए चेक पर योर सेल्फ को किथोर सोलंकी लिखकर बैंक से निकाले 5 लाख

बाड़ी| कस्बे की पंजाब नेशनल बैंक में एक उपभोक्ता द्वारा जमा कराए गए पांच लाख रुपए के सेल्फ चेक में हेराफेरी कर चपत...

Dainik Bhaskar

Feb 09, 2018, 02:25 AM IST
आरटीजीएस के लिए दिए चेक पर योर सेल्फ को किथोर सोलंकी लिखकर बैंक से निकाले 5 लाख
बाड़ी| कस्बे की पंजाब नेशनल बैंक में एक उपभोक्ता द्वारा जमा कराए गए पांच लाख रुपए के सेल्फ चेक में हेराफेरी कर चपत लगाने का मामला सामने आया है। जिसको लेकर पीड़ित उपभोक्ता ने बैंक प्रबंधक से मिलकर कार्रवाई की मांग की है। बैंक प्रशासन मामले को लेकर बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज में वारदात होने और आरोपी को खोजने का प्रयास कर रहा है।

बाड़ी निवासी पंकज कुमार गर्ग ने किसी फर्म को पैसा ट्रांसफर करने के लिए आरटीजीएस के तहत 5 लाख रुपए की रकम का चेक 6 फरवरी को स्थानीय पंजाब नेशनल बैंक में लगाया था। चेक लगाने के दौरान बैंक की साइबर लाइन खराब बताई गई थी जिसके चलते उपभोक्ता बैंक में चेक जमा कर वापस चला गया था। जब 7 फरवरी को पंकज कुमार के खाते से 5 लाख रुपए की राशि डेबिट हो गई तो उसने संबंधित फर्म से पैसा पहुंचने की जानकारी ली। इस पर फर्म ने कोई पैसा ट्रांसफर नहीं होने की बात कही। पंकज ने गुरुवार को शाखा प्रबंधक को मामले से अवगत कराया। शाखा प्रबंधक आरडी रावत का कहना है कि बैंक सीसीटीवी फुटेज निकालकर मामले की जांच कर रहे हैं।

बाड़ी की पीएनबी बैंक का मामला, बैंक प्रबंधन की लापरवाही सामने आई

बाड़ी. भुनाया गया चेक, योर सेल्फ को किया किथोर सोलंकी।

नाम किशोर, किथोर सोलंकी नाम कर निकाल लिए रुपए, बैंक ने देखा तक नहीं

जांच करने पर पता चला कि यह किसी किथोर सोलंकी नाम के व्यक्ति ने कैश कर लिया है। चैक पर योर सेल्फ लिखा था जिसे बड़ी चालाकी से किथोर सोलंकी कर राशि निकाली ली गई। खास बात यह है कि जिस मोबाइल नंबर और एड्रेस को आरोपी ने चेक के पीछे लिखा है उस पर बैंक ने ना तो कोई फोन किया और ना उसे एड्रेस पर उसको ट्रेस करने का प्रयास किया है। नियम अनुसार जब किसी बड़ी राशि को किसी को कैश में दी जाती है तो दी गई जानकारी का सत्यापन किया जाता है पर इस मामले में एेसा नहीं किया गया।

X
आरटीजीएस के लिए दिए चेक पर योर सेल्फ को किथोर सोलंकी लिखकर बैंक से निकाले 5 लाख
Click to listen..