• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bari
  • 12 से लगेगा ऐतिहासिक शिवमंदिर लक्खी मेला
--Advertisement--

12 से लगेगा ऐतिहासिक शिवमंदिर लक्खी मेला

Bari News - ऐतिहासिक शिवमंदिर पर फाल्गुन मास में 12 फरवरी से लगने वाले लक्खी मेले की तैयारियों का गुरूवार को उपखंडाधिकारी...

Dainik Bhaskar

Feb 09, 2018, 02:25 AM IST
12 से लगेगा ऐतिहासिक शिवमंदिर लक्खी मेला
ऐतिहासिक शिवमंदिर पर फाल्गुन मास में 12 फरवरी से लगने वाले लक्खी मेले की तैयारियों का गुरूवार को उपखंडाधिकारी विनोद मीणा और स्थानीय पंचायत समिति के प्रधान मीनेंद्र लहरी के द्वारा निरीक्षण किया गया और मेला आयोजन संबंधी व्यवस्थाओं की बारीकी से जानकारी ली। मेला ग्राउंड पर पहली बार टाॅयलेट और बाथरूम की व्यवस्था देखकर प्रधान मीनेंद्र लहरी ने ग्राम पंचायत के द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि मेले को जिले में पहचान दिलाने के लिए ग्राम पंचायत सैंपऊ सरपंच के प्रयास बेहद सराहनीय है। प्रधान लहरी ने मेले में पेयजल व्यवस्था से लेकर बाजारों में दुकान आवंटन प्रक्रिया की जानकारी ली। इस मौके पर उपसरपंच शिवशंकर गर्ग, सचिव गजेंद्र जाट, गिरदावर अजय सिंह जादौन, मेला कमेटी के प्रभारी अजमत खां, पटवारी पूजा परमार, वार्डपंच संजय पहाड़िया, रनवीर शर्मा, धर्मेंद्र जाटव, भूरा खां, राकेश तिवारी, बदन सिंह जाटव आदि मौजूद थे। लक्खी मेले के दौरान हरिद्वार और सोरों गंगाजी से कांवडों में गंगाजल से भरी कांच की शीशियों के तोड़े जाने को लेकर एसडीएम विनोद मीणा ने मंदिर महंत रामभरोसी पुरी और लोकेंद्र शर्मा से बात करते हुए कहा कि मंदिर के गर्भगृह के अंदर पूरी कांवड़ को जाने के बजाय गंगाजल से भरी शीशियों ही कावडिय़ों को ले जाने दें और उनको भी तोड़ने के बजाय श्रृद्धा पूर्वक गंगाजल अर्पित करके तोड़ने के बजाय सुरक्षित स्थान पर एकत्रित कराए। ताकि दर्शनार्थियों और आम श्रद्धालुओं के पैरों में कांच के टुकड़े चुभें नहीं।

तैयारियां

फाल्गुन मास में भरता है मेला, एसडीएम व प्रधान ने किया मेलास्थल का निरीक्षण

जेसीबी ने की मेला ग्रांउड के कचरे की सफाई

मेला जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे ग्राम पंचायत पर तैयारियों को अंतरिम रूप देने का दबाव बढ़ता जा रहा है। गुरूवार को ग्राम पंचायत प्रशासन ने मेला ग्राउंड की सफाई के साथ हैंडपंपों के आसपास पानी संग्रहण के लिए गड्ढ़ों की खुदाई कराई। इसके अलावा आरी नुनहेरा मार्ग पर घरों से सड़क पर बह रहे पानी को व्यवस्थित करने के लिए नालियों की सफाई कराई गई। इसके अलावा मेला ग्राउंड और बाडी रोड से मंदिर तक जाने बाले सड़क मार्ग के सहारे बने गड्ढों और कटों की मरम्मत भी कराई गई है।

X
12 से लगेगा ऐतिहासिक शिवमंदिर लक्खी मेला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..