--Advertisement--

बजरी के अवैध रेता से भरे पांच ट्रक जब्त

बाड़ी/सरमथुरा | एक मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई को अमल में लाते हुए पुलिस ने बाड़ी क्षेत्र से सवाईमाधोपुर से बनास नदी...

Dainik Bhaskar

Feb 27, 2018, 02:25 AM IST
बजरी के अवैध रेता से भरे पांच ट्रक जब्त
बाड़ी/सरमथुरा | एक मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई को अमल में लाते हुए पुलिस ने बाड़ी क्षेत्र से सवाईमाधोपुर से बनास नदी के अवैध रेता से भरे पांच ट्रकों के पकड़ा और उन पर कार्रवाई की।

इन पांचों रेता से भरे ट्रक चौकी पुलिस के बाहर जब्ती के बाद रखवाए गए साथ में खनिज विभाग को सूचना दी गई, सूचना पर पहुंची खनिज विभाग की टीम ने सभी ट्रकों से एमएमआर सीआर एक्ट में कार्रवाई करते हुए पैलंटी के साथ जुर्माना वसूल किया है। थाना अधिकारी रमेश तंवर ने बताया कि थाना क्षेत्र के चिलाचोद से बाड़ी हाइवे पर आते हुए बनास नदी की अवैध बजरी से भरे हुए 5 ट्रक पुलिस ने पूछताछ पर कोई कागजात नहीं मिलने पर जब्त कर लिए। जिनको बाड़ी चौकी पर रखवाया गया जहां बाद में खनिज विभाग की टीम ने पहुंचकर कार्रवाई की है। ट्रक से चोरी छिपे मथुरा और आगरा बनास नदी का रेता लेकर जाते थे, मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की गई है। पुलिस से मिली सूचना के बाद खनिज विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कार्रवाई अमल में लाई है, जब्त किए गए सभी ट्रकों से पैलेन्टी के साथ जुर्माना वसूल किया जा रहा है, अभी 4 ट्रकोंं से 4 लाख 65 हजार का जुर्माना वसूला है। एक ट्रक के खिलाफ भी कार्रवाई जारी है।

सरमथुरा में जेसीबी जब्त

रविवार सोमवार की रात्रि को वन विभाग के एसीएफ इकवालसिह मान ने अवैध खनन के खिलाफ कार्यवाही करते हुए खुर्दिया वनखंण्ड से अवैध खनन में लिप्त जेसीबी मशीन को जब्त किया है।

X
बजरी के अवैध रेता से भरे पांच ट्रक जब्त
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..