• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bari
  • दहशत की डांग में हो रहे धार्मिक कार्यक्रम, कुदिन्ना के जैतपुर मंदिर पर शुरू हुई भागवत
--Advertisement--

दहशत की डांग में हो रहे धार्मिक कार्यक्रम, कुदिन्ना के जैतपुर मंदिर पर शुरू हुई भागवत

Dainik Bhaskar

Mar 10, 2018, 02:25 AM IST

Bari News - उपखंड के डांग क्षेत्र कुदिन्ना सायपुर में स्थित जैतपुरी बाबा मंदिर पर ग्राम पंचायत के ग्रामीणों सहित सरपंच भरोस...

दहशत की डांग में हो रहे धार्मिक कार्यक्रम, कुदिन्ना के जैतपुर मंदिर पर शुरू हुई भागवत
उपखंड के डांग क्षेत्र कुदिन्ना सायपुर में स्थित जैतपुरी बाबा मंदिर पर ग्राम पंचायत के ग्रामीणों सहित सरपंच भरोस और समाजसेवी रामकुमार कंसाना ने श्रीमद् भागवत कथा एवं ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसको लेकर शुक्रवार को कथावाचक पंडित कुलदीप कृष्ण शास्त्री वृंदावन वालों और उनके साथ आए सहयोगियों का ग्रामीणों ने स्वागत किया और भव्य शोभायात्रा निकालकर जेतपुरी मंदिर पहुंचाया जहां भागवत कथा का शुभारंभ किया गया। भागवत कथा के परीक्षित बच्चू सिंह कंषाना पूर्व चेयरमैन धौलपुर ने बताया डांग क्षेत्र में ग्रामीणों को ऐसे धार्मिक आयोजन कम ही देखने को मिलते हैं, ऐसे में सभी ग्रामीणों के सहयोग से इस भागवत कथा का जैतपुरी मंदिर पर आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सभी ग्रामीण और कुदिन्ना पंचायत के विभिन्न गांव और ढाणियों के श्रद्धालु भाग ले रहे हैं, समाजसेवी रामकुमार कंसाना और सरपंच भरोस ने बताया कि जैतपुरी बाबा मंदिर पर शिवजी के परिवार की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। इस मौके पर गांवों के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

बाड़ी. डांग क्षेत्र से निकलती कलश यात्रा में शामिल कथाव्यास व ग्रामीण।

भव्य कलश यात्रा के साथ भागवत कथा का हुआ शुभारंभ

मनियां| कस्बा के सभी भक्तों की ओर से अग्रवाल धर्मशाला पर संगीतमय श्रीमद भागवत कथा का शुभारंभ भव्य कलश यात्रा के साथ किया गया। जिसके तहत शुक्रवार को कस्बा के मुख्य मार्गों से होकर कलश यात्रा निकाली गई जिसका जगह-जगह स्वागत किया गया। ग्राम पंचायत सरपंच जयप्रकाश बंसल की ओर से कलश यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बंसल ने बताया कि भागवत कथा एवं ज्ञान यज्ञ 15 मार्च तक किया जा रहा है। जिसमें कथा वाचक मुकेश मोहन वशिष्ठ ने कहा कि भगवत कथा श्रवण करने मात्र से ही सभी दुख दर्द दूर हो जाते है। उन्होंने कहा कि मनुष्य को ईश्वर के प्रति आस्था रखनी चाहिए तथा धर्म कर्म में विश्वास रखना चाहिए, क्योंकि आस्था रखने से ही ईश्वर मनुष्य को सद‌मार्ग का रास्ता दिखाता है। उन्‍होंने समय निकालकर भागवत कथा श्रवण करने की बात कही। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भक्तजन मौजूद रहे।

बाड़ी. भागवत कथा में प्रवचन देते कथाव्यास।

X
दहशत की डांग में हो रहे धार्मिक कार्यक्रम, कुदिन्ना के जैतपुर मंदिर पर शुरू हुई भागवत
Astrology

Recommended

Click to listen..