Hindi News »Rajasthan »Bari» युवा शक्ति समाज की रीढ़: अग्रवाल

युवा शक्ति समाज की रीढ़: अग्रवाल

अग्रवाल सम्मेलन के युवा प्रदेश संरक्षक एवं सलाहकार मंडल के सदस्य मनोज गर्ग ने बताया कि अखिल भारतीय अग्रवाल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 05, 2018, 02:25 AM IST

अग्रवाल सम्मेलन के युवा प्रदेश संरक्षक एवं सलाहकार मंडल के सदस्य मनोज गर्ग ने बताया कि अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पूर्वी राजस्थान के तत्वावधान में पूर्वी राजस्थान के समस्त 16 जिलों की युवा प्रदेश कार्यसमितियों की बैठक युवा प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र अग्रवाल के नेतृत्व में लॉयन्स क्लब के मैरिज होम में आयोजित की गई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अग्रवाल समाज के प्रांतीय अध्यक्ष गोविंद नारायण अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि युवा शक्ति देश और समाज की रीढ़ की हड्डी होती है और वहीं युवा समाज व देश को नये शिखर तक ले जा जाते है। युवा समाज और देश के जीवन मूल्यों के प्रतीक होते हैं, जो समाज को बेहतर बनाने में सर्वाधिक योगदान रखते हैं। उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए आगे कहा कि युवा शक्ति ही बदलती है समाज की दिशा और दशा को। इसलिए युवाओं को उचित मार्गदर्शन की अति आवश्यकता है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय उपमहामंत्री हरीश अग्रवाल ने कहा कि युवा शक्ति समाज की अमूल्य धरोहर है। इनमें असंभव के पार देखने की अद्भुत क्षमता होती है। उन्होंने आगे कहा कि जो समाज अपने पैरों पर खड़ा होना जानता है, वह समाज कभी भी परास्त नहीं हो सकता। वहीं सम्मेलन में धौलपुर जिले के बाड़ी से पहुंचे समाज के युवा प्रदेश उपाध्यक्ष सुधाकर मंगल ने अपने युवा साथियों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी समाज के ऊंचाइयों पर पहुंचने का श्रेय समाज के समस्त पदाधिकारियों एवं सदस्यों के बीच आपसी सामंजस्य पर निर्भर करता है। साथ ही उन्होंने युवाओं से कहा कि वह अपनी अपनी विचार धाराओं की आपसी सामंजस्य बनाकर चलें, जिससे आप और हम मिलकर समाज को ऊंचाइयों पर ले जाने में सार्थक हो। प्रदेशाध्यक्ष व राष्ट्रीय महामंत्री से उपाध्यक्ष मंगल ने कहा कि युवाओं के लिए राष्ट्रीय सदस्यता शुल्क जो कि इक्कीस सौ रूपये है इसको कम करने का प्रयास किया जावे और प्रदेश में भी सदस्यता का एक विकल्प रखा जाये। जिससे लोगों को ज्यादा से ज्यादा युवा सदस्य बनाने में सहायता मिलेगी। वहीं धौलपुर से पहुंचे युवा प्रदेश संरक्षक एवं सलाहकार समिति के सदस्य कौशल बंसल ने कहा कि एक महाराजा अग्रसेन मेडिकल हेल्प सोसायटी बनाई जाये। जिसका प्रत्येक जिलास्तर पर महाराजा अग्रसेन मेडिकल सहायता कोष के नाम से फंड बनाया जाये। जिससे आने वाले समय में हेल्थ मेडिकल शिविर व रक्त शिविरों जैसा आयोजन आसानी से हो सके। जिससे समाज के गरीब तबके के साथ-साथ सभी जरूरतमंद लोगों को मदद मिल सके। धौलपुर के बसेड़ी से पहुंचे युवा प्रदेश संरक्षक एवं सलाहकार समिति के सदस्य मनोज गर्ग, प्रदेश उपाध्यक्ष सुधाकर मंगल, सरमथुरा से युवा प्रदेश मंत्री अमित जिंदल, भरतपुर से युवा प्रदेश महामंत्री नीरज अग्रवाल के साथ-साथ पूरे सदन ने इनकी सराहनीय सोच का ताली बजाकर स्वागत किया।

युवा प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल ने युवाओं को संबोधित करते हुए बताया कि कुछ दिनों से हम समाज की एक बेवसाइट बनाने पर काम कर रहे हैं जो कि कुछ और दिनों बनकर तैयार हो जायेगी साथ ही युवा अध्यक्ष ने कहा कि अपना अमूल्य समय देकर दूर दूर से कोटा पधारे 15 जिलों से सभी युवा भाईयों का आभार व्यक्त कर कार्यक्रम को सम्पन्न किया।

बसेड़ी. बैठक में मौजूद समाज के गणमान्य पदाधिकारी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×