Hindi News »Rajasthan »Bari» गुर्जर महासभा का चपरौली बाबू महाराज मंदिर पर प्रतिभा सम्मान समारोह 14 को

गुर्जर महासभा का चपरौली बाबू महाराज मंदिर पर प्रतिभा सम्मान समारोह 14 को

गुर्जर समाज की ओर से 14 फरवरी को देव गार्डन बाड़ी में जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियों को लेकर शनिवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 04, 2018, 02:30 AM IST

गुर्जर महासभा का चपरौली बाबू महाराज मंदिर पर प्रतिभा सम्मान समारोह 14 को
गुर्जर समाज की ओर से 14 फरवरी को देव गार्डन बाड़ी में जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियों को लेकर शनिवार को चपरोली गांव के बाबू महाराज मंदिर पर महंत हरिदास महाराज की अध्यक्षता में समाज के लोगों की बैठक हुई। जिसमें समारोह की तैयारियों एवं समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने पर चर्चा की गई। इस अवसर पर पूर्व जिला प्रमुख दुर्गसिंह अंधाना ने कहा कि समाज को शिक्षा के स्तर को बढ़ाना होगा अगर शिक्षा का स्तर बढ़ेगा तो समाज में व्याप्त बुराइयां अपने आप ही खत्म हो जाएंगी। वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शंकर सिंह गुर्जर ने कहा कि समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह से युवाओं में प्रतिस्पर्धा को बढावा मिलेगा। अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के जिला अध्यक्ष पूर्व प्रधान पूरन सिंह गुर्जर ने कहा कि समाज के हर व्यक्ति को समाज के हित में काम करना होगा जिससे समाज के विकास हो सकेगा। वरिष्ठ अधिवक्ता जंडेल सिंह गुर्जर ने कहा शिक्षा और संगठन में ही ताकत है। समाज को शिक्षित होने के साथ ही संगठित रहने की भी आवश्यकता है। वरिष्ठ अध्यापक कर्मचारी संघ गुर्जर के जिलाध्यक्ष सुल्तान सिंह गुर्जर ने कहा कि हमें बेटी और बेटा में फर्क नहीं समझना चाहिए उन्हें एक समान समझे और शिक्षा को बढ़ावा दें। पूर्व प्रधान राजाखेड़ा विजय सिंह गुर्जर ने कहा कि समाज के साथ हो रहे अन्याय एवं अत्याचार के लिए हमें संगठित होना पड़ेगा एक मंच पर आना पड़ेगा। पूर्व प्रधान बाड़ी धनीराम गुर्जर, पूर्व उप जिला प्रमुख केदार पोसवाल, हिनौता सरपंच जयवीर सिंह पोसवाल, युवा गुर्जर महासभा के प्रदेश सचिव संजय कंसाना आदि ने समाज की एकजुटता को लेकर अपने विचार रखे। सभी पदाधिकारियों ने 14 तारीख को देव गार्डन बाड़ी में प्रतिभा सम्मान समारोह में युवा साथी एवं छात्र-छात्राएं अधिक से अधिक संख्या में भाग लें और कार्यक्रम को सफल बनाएं। कार्यक्रम का संचालन युवा गुर्जर महासभा के जिला संरक्षक मंडलेश्वर गुर्जर ने किया। युवा गुर्जर महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश गुर्जर, प्रदेश सचिव संजय कंसाना, प्रदेश सचिव सुगर सिंह गुर्जर, युवा गुर्जर महासभा उपाध्यक्ष मनीष कांधिल, जिला संयोजक यशवीर पोसवाल, भूपेंद्र घुरैया, ओम प्रकाश गुर्जर आदि ने अपने अपने विचार रखे। इस अवसर पर राष्ट्रपति द्वारा सेना मैडल मिलने पर सैनिक बालट्‌टर गुर्जर का समाज के लोगों की ओर से स्वागत किया गया। इस मौके पर जगदीश पहलवान, अजंट पोसवाल, महेंद्र पहलवान, वकील गुर्जर, जवाहर सिंह गुर्जर, कैलाशी गुर्जर, कंबोद गुर्जर, नवल सिंह गुर्जर, गंगाराम गुर्जर, अमन सिंह गुर्जर, भगवान सिंह, कीरतराम गुर्जर, भारत सिंह, बीरेंद्र सिंह, श्रीराम गुर्जर, मुरारीलाल, हल्कीराम गुर्जर, ज्वाला गुर्जर, परमाल सिंह, दशरथ गुर्जर, तारा गुर्जर सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे।

मनियां। बैठक को संबोधित करते समाज के पदाधिकारी।

अग्रवाल सम्मेलन पूर्वी युवा प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा

धौलपुर। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पूर्वी युवा प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा प्रदेशाध्यक्ष गोविंदनारायन की सहमति से प्रदेश युवा अध्यक्ष सुरेन्द्र अग्रवाल ने कोटा से की। पूर्वी राजस्थान के 16 जिलों से करीब 40 युवा पदाधिकारी बनाए गए हैं। इसमें धौलपुर से केके अग्रवाल, डॉ प्रखर मंगल, बसेड़ी मनोज गर्ग को प्रदेश संरक्षक एवं सलाहकार समिति सदस्य बाड़ी से बालकिशन गर्ग प्रदेश उपमहामंत्री, सुधाकर मंगल प्रदेश उपाध्यक्ष, योगेश मित्तल प्रदेश मंत्री एवं सरमथुरा से अमित जिंदल को प्रदेश मंत्री बनाया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bari News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: गुर्जर महासभा का चपरौली बाबू महाराज मंदिर पर प्रतिभा सम्मान समारोह 14 को
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×