Hindi News »Rajasthan »Bari» पशु एवं चरी मेला चढ़ा परवान, कार्यक्रमों ने बांधा समा

पशु एवं चरी मेला चढ़ा परवान, कार्यक्रमों ने बांधा समा

कस्बे में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी पशु एवं चरी मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमें माता के नौ दिनों तक रंगारंग...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 26, 2018, 02:30 AM IST

कस्बे में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी पशु एवं चरी मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमें माता के नौ दिनों तक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे है। माता के आठवें व नौवे दिन मंदिर परिसर में भक्तों की भरी भीड़ देखने को मिली। इसी के साथ उन श्रद्धालुओं की भी संख्या काफी थी जिन्होंने मन्नत पूरी होने पर माता पर झंडे आदि चढ़ाए। कस्बे के आम रास्तों पर दिन भर झंड़ा चढ़ाने वाले श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा रहा।

माता के सातवें दिन की रात्रि को मेला ग्रांउड में वीआर प्रोडक्शन मुम्बई के द्वारा एक रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें प्रमुख कार्यक्रम म्यूजिकल पार्टी रहीं। पशु मेला एवं चरी प्रदर्शनी 2018 में म्यूजिकल नाइट के दौरान सैंपऊ ब्लॉक के जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों का बाड़ी नगरपालिका की ओर से किया गया सम्मान। चेयरमैन इरफान अहमद, वाइस चेयरमैन राजू शर्मा एवं मेला अध्यक्ष संगीता कुशवाह व अन्य पार्षदगणों ने सैंपऊ कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष विनीत शर्मा, पीसीसी सदस्य अजमेर सिंह लोधा, कैंथरी सरपंच सतीश सिंह परमार, कांग्रेस के जिला महामंत्री बोहरे राम प्रकाश शर्मा, कांग्रेस के सैंपऊ ब्लॉक संरक्षक बौहरे राजेश शर्मा उर्फ काले, ब्लॉक प्रवक्ता सुभाष शर्मा और जितेन्द्र सिंह परमार सरपंच प्रतिनिधि सैंपऊ का फूल माला एवं साफा पहनाकर स्वागत एवं सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम में रात भर बॉलीवुड सहित लोक गीतों की प्रस्तुति दी गई। जिसने दर्शकों को देर रात तक मेला ग्रांउड में जमाए रखा।

महिलाओं और बच्चों का जमावड़ा सर्वाधिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में उमड़ रही है भारी भीड़

बाड़ी. मेले में उपस्थित अतिथि।

बड़ी संख्या में लगी 108 परिक्रमा

माता के आठवें व नौवे दिन माता मंदिर परिसर में भक्तों के द्वारा बड़ी संख्या में 108 परिक्रमा लगाई गई। जिसमें कस्बे के साथ-साथ बाहर से भी आए श्रद्धालु शामिल रहे। इस परिक्रमा में कई छोटी छोटी बच्चियां भी नजर आई जिन्होंने माता के श्रद्धा के साथ दर्शन किए और परिक्रमा लगाई।

मेले की रौनक पंहुची चरम पर

माता के मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या बढऩे के साथ-साथ पशु एवं चरी मेले में भी काफी भीड़ देखने को मिली जिसमें कस्बे सहित बाहर से आए श्रद्धालुओं ने आनंद उठाया। इसी के साथ मेले में नवदुर्गा के अंतिम दिनों में रौनक अपने चरम पर दिखी। पशु एवं चरी मेले में कस्बे के तमाम बच्चे, बूढ़े, जवान एवं महिलाएं अपने अपने शौक पूरा करते नजर आए। इसी के साथ मेले में बच्चों के लिए आकर्षण का केन्द्र झूले रहे जिन पर बच्चों ने बैठक कर आनन्द लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×