• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bari
  • सार्वजनिक शौचालय निर्माण होने के तीन वर्ष बाद भी नहीं किया नल कनेक्शन का आवेदन
--Advertisement--

सार्वजनिक शौचालय निर्माण होने के तीन वर्ष बाद भी नहीं किया नल कनेक्शन का आवेदन

Bari News - जिला प्रशासन सरमथुरा ग्रापं प्रशासन के रवैए को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं है। ग्रापं प्रशासन सरकारी राशि का तीन...

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2018, 02:30 AM IST
सार्वजनिक शौचालय निर्माण होने के तीन वर्ष बाद भी नहीं किया नल कनेक्शन का आवेदन
जिला प्रशासन सरमथुरा ग्रापं प्रशासन के रवैए को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं है। ग्रापं प्रशासन सरकारी राशि का तीन वर्ष से धड़ल्ले से दुरुपयोग करने में लगा है। लेकिन जिला परिषद के अधिकारी आंख बंद कर बैठे हुए है।

आलम यह है कि ग्रापं प्रशासन द्वारा तीन वर्ष पूर्व 5 लाख की राशि खर्च कर कस्बे में दो जगह सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण तो करा दिया लेकिन तीन वर्ष गुजर जाने के बाद नल कनेक्शन के लिए आवेदन तक नहीं किया जिसके कारण दोनों सार्वजनिक शौचालय तीन वर्ष से ताले में बंद पड़े हैं। यही नहीं ग्रापं प्रशासन की कार्यप्रणाली को लेकर पंस सदस्य व ग्रामीणों ने गबन करने तक का आरोप लगा दिया है। जिसकी शिकायत जिला कलेक्टर व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद से कर चुके है।

पंस सदस्य प्रतिनिधि जाविद खां, मंडल अध्यक्ष मनोज गर्ग, भाजपा नेता मांगीलाल मोदी ने ग्रापं प्रशासन की कार्यप्रणाली का विरोध करते हुए कलेक्टर से शिकायत की है कि ग्रापं प्रशासन ने तीन वर्ष पूर्व 5 लाख की राशि खर्च कर बाड़ी बस स्टैंड व वाईकीखान पर सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण कराया गया है। उन्होंने बताया कि निर्माण हुए तीन वर्ष गुजर जाने के बाद भी ग्रापं प्रशासन ने सार्वजनिक शौचालयों को शुरू नहीं कराया है। ग्रापं प्रशासन से शौचालयों को शुरू नहीं होने का कारण पूछने पर नल कनेक्शन नहीं होने का हवाला दिया जाता है जबकि पीएचईडी के अधिकारियो से जानकारी करने पर ग्रापं प्रशासन ने सार्वजनिक शौचालयों के लिए कोई भी आवेदन विभाग में नहीं किया है। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वार्ड पंचों को नहीं दिया जा रहा आय-व्यय का ब्यौरा

ग्रापं प्रशासन द्वारा वार्ड पंचों को भी नजर अंदाज किया जा रहा है। वार्ड पंचों द्वारा कई बार ग्रापं का तीन वर्ष का आय-व्यय का ब्यौरा मांगने के बाद मुहैया नहीं कराया गया है। वार्ड पंच रोशनलाल गर्ग, परसोत्तम गोयल, संतोष कुमार, वार्ड पंच प्रतिनिधि इरफान खां ने बताया कि तीन माह से ग्रापं की बैठक में ग्रापं का तीन वर्ष का आय-व्यय का ब्यौरा मांगा जा रहा है, लेकिन ग्रापं सचिव तीन माह से वार्ड पंचों के लिए ग्रापं का आय व्यय का ब्यौरा नहीं बता रहे है जिसके कारण वार्ड पंचों ने ग्रापं प्रशासन पर गबन करने का आरोप लगाया है।


सरमथुरा. बस स्टैंण्ड पर ताले में बंद सार्वजनिक शौचालय।


X
सार्वजनिक शौचालय निर्माण होने के तीन वर्ष बाद भी नहीं किया नल कनेक्शन का आवेदन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..