• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Bari News
  • खराब हैंडपंप और तारों की मरम्मत के लिए बहाना न बनाएं अफसर : मलिंगा
--Advertisement--

खराब हैंडपंप और तारों की मरम्मत के लिए बहाना न बनाएं अफसर : मलिंगा

पंचायत समिति में साधारण सभा की बैठक बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के मुख्य आतिथ्य और प्रधान मीनेंद्र लहरी की...

Dainik Bhaskar

Mar 24, 2018, 02:30 AM IST
खराब हैंडपंप और तारों की मरम्मत के लिए बहाना न बनाएं अफसर : मलिंगा
पंचायत समिति में साधारण सभा की बैठक बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के मुख्य आतिथ्य और प्रधान मीनेंद्र लहरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में ग्रामीण क्षेत्र में गर्मी के सीजन में बिजली और पानी की समस्याओं को लेकर विधायक ने अधिकारियों की जमकर खिंचाई की। मलिंगा ने अधिकारियों को चेताया कि क्षेत्र से चुनकर आए सरपंच, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य आदि जनप्रतिनिधियों की छोटी से छोटी बातों पर अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

अनेक बार तो उनको बिजली के टूटे तार और खराब हैंडपंपों की मरम्मत के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को फोन करने पड़ते हैं। मलिंगा ने पीएचईडी के कनिष्ठ अभियंता गज्जू लाल चौरसिया को गर्मी के मौसम में खराब पड़े हैंडपंपों की मरम्मत करने पर जोर देते हुए कहा कि मरम्मत के लिए सामान का बहाना नहीं बनाएं। सामान के लिए वह विभागीय अधिकारियों को डिमांड भेजें। वह पीएचईडी मंत्री से कहकर सामान उपलब्ध कराएंगे। बैठक में जेवीवीएनएल सहित कई विभागों के अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर संबंधित विभाग को कार्रवाई करने के लिए लिखने के निर्देश दिए गए। बैठक में कृषि विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, समाज कल्याण विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने सदन में मौजूद सदस्यों को योजनाओं की जानकारी दी। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामस्वरूप मीणा के द्वारा पंचायती राज की योजनाओं में सरपंचों को गति लाने और योजनाओं को समय पर पूरा कराने के निर्देश दिए। विकास अधिकारी विनय मित्र ने सदस्यों के माध्यम से एसएफसी से अनुबद्ध कार्याे के प्रस्ताव मंगाए। विकास अधिकारी ने कहा कि सदन के चलने से ग्राम विकास की योजनाओं और समस्याओं पर प्रभावी तरीके से कार्य किया जा सकेगा।

बैठक में एसीईईओ, तहसीलदार देवीराम मीणा, थाना प्रभारी टीनू सोगरवाल, सहायक अभियंता रामबोल गुर्जर, पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता रामानंद गंगवार, सरपंच स्नेहलता परमार, हरिओम परमार, सतीश परमार, सोवरन सिंह रजौरा कलां, राधेश्याम कुशवाह नुनहेरा, तोताराम कुशवाह रजौरा खुर्द, पंचायत समिति सदस्य मिथुन परमार, भाजपा मंडल अध्यक्ष रामविलास बघेल, एबीईईओ रामप्रसाद राघव, सरपंच भगवान सिंह त्यागी सहित पंचायत समिति सदस्य और ग्राम सेवक मौजूद थे। बैठक के अंत में प्रधान मीनेंद्र लहरी के द्वारा साधारण सभा की बैठक में पधारने वाले सभी जन प्रतिनिधियों का आभार जताया।

सैंपऊ. साधारण सभा की बैठक में मौजूद बाड़ी विधायक मलिंगा, अधिकारी और जनप्रतिनिधि।

तूड़ी के ट्रैक्टरों को रात में निकालने के निर्देश

बाड़ी विधायक ने बैठक में पहुंची थाना प्रभारी को कस्बे के मैन बाजार में जाम की समस्या का कारण बनने वाले तूड़ी के वाहनों के मालिकों को पाबंद करके रात्रि 9 बजे से सुबह 6 बजे तक संचालन किए जाने का सुझाव दिया। मलिंगा ने कहा कि तूड़ी का व्यापार करने वाले गरीब हैं, ऐसे में किसी कार्रवाई से उनका नुकसान हो इसलिए सभी को बुलाकर रात्रि में ही तूड़ी ढुलाई करने को पाबंद करें। इसके अलावा बाजार में माल उतारने वाले वाहनों का भी समय फिक्स करने को कहा जिससे दिन में हर समय लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति मिल सके। थाना प्रभारी ने दोनों ही समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

X
खराब हैंडपंप और तारों की मरम्मत के लिए बहाना न बनाएं अफसर : मलिंगा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..