• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Bari News
  • भरतपुर व बाड़ी के पहलवानों के बीच 11 हजार की कुश्ती बराबरी पर रही
--Advertisement--

भरतपुर व बाड़ी के पहलवानों के बीच 11 हजार की कुश्ती बराबरी पर रही

बाड़ी. विजेताओं की घोषणा करते पूर्व विधायक जसवंत सिंह। महिलाओं में चित्तौड़ की सीमा ने जयपुर की गीता को हराया ...

Dainik Bhaskar

Mar 30, 2018, 02:30 AM IST
भरतपुर व बाड़ी के पहलवानों के बीच 11 हजार की कुश्ती बराबरी पर रही
बाड़ी. विजेताओं की घोषणा करते पूर्व विधायक जसवंत सिंह।

महिलाओं में चित्तौड़ की सीमा ने जयपुर की गीता को हराया

भास्कर संवाददाता | बाड़ी

मेला ग्राउंड में इमामबाग एवं जगदम्बा कमेटी की ओर से हर वर्ष ही तरह इस बार भी कुश्ती दंगल कराया गया। जिसमें महिला व पुरुष पहलवानों के बीच में रोचक कुश्ती मुकाबले हुए। शाम 3 बजे से शुरू हुए दंगल में निर्णायक कुश्ती भरतपुर व बाड़ी के पहलवानों के बीच हुई जो बराबरी पर छूटी। दंगल देर शाम तक चला जिसमें कस्बे सहित आसपास के गांवों के लोगों का जमावड़ा लगा रहा।

दोपहर से शुरू हुए दंगल में देश के विभिन्न स्थानों से आए पहलवानों ने दांवपेज दिखाए। खास बात ये रही कि इस बार की दंगल में पुरुष पहलवानों के साथ-साथ महिला पहलवानों ने भी हिस्सा लिया। पुरुष पहलवानों में निर्णायक कुश्ती भरतपुर के पहलवान डप्पू व बाड़ी के पहलवान अजीम के बीच में हुई जो कि बराबरी पर छूटी। विजेताओं को 11 हजार की इनामी राशि सौंपी गई। वहीं महिला पहलवानों में भी रोचक मुकाबला देखने को मिला जिसमें निर्णायक कुश्ती चित्तौड़ की सीमा छीपा व गीता वर्मा जयपुर के बीच में हुई जिसमें विजेता सीमा छीपा रहीं जिन्हें 51 सौ रुपए नकद पुरस्कार दिया गया। दंगल में में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर ने कहा कि कुश्ती एक एेसी विधा है जिसमें शारीरिक क्षमता के साथ मानसिक क्षमता की भी परीक्षा होती है। हमारे क्षेत्र में कई ऐसी प्रतिभाएं हैं जो इस खेल में देश का नाम रोशन करने की क्षमताएं रखती हैं। विशिष्ट अतिथि पूर्व चेयरमैन भगवती प्रसाद मित्तल, मुरारी पोसवाल, बाड़ी पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि पूरन सिंह गुर्जर, महेश सरपंच, मकबूल खा गौरी, हलुका मीना आदि उपस्थित रहे। रैफरी की भूमिका मुरारी पोषवाल व अमीन पहलवान की ओर से निभाई गई। कार्यक्रम के आयोजक रामवीर पोषवाल रहे।

जिला स्तरीय सीनियर एथलेटिक्स 20 व 21 अप्रेल को

धौलपुर। जिला एथलेटिक्स संघ की ओर से जिला स्तरीय सीनियर पुरुष व महिला एथलेटिक्स प्रतियोगिता 20 व 21 अप्रेल को राजकीय पीजी कॉलेज मैदान पर होगी। संघ के सचिव सुरेन्द्र गुर्जर के बताया कि प्रतियोगिता के 16 वर्ष से अधिक आयु के जिले के एथलीट भाग ले सकेंगे। भाग लेने वाले खिलाड़ी 15 अप्रेल तक अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। रजिस्ट्रेशन फार्म जिला एथलेटिक्स संघ के कोच हरेन्द्र गुर्जर से प्राप्त कर सकते हैं। संघ अध्यक्ष जयवीर पोसवाल ने प्रतियोगिता के आयोजन कमेटी व चयन समिति का गठन किया गया जिसमें आयोजन संयोजक अशोक वर्मा, आयोजन अध्यक्ष विक्रम राजौरिया, सचिव हरेन्द्र गुर्जर सहित आयोजन सदस्य विजय शर्मा, कमलकांत त्यागी, चन्द्रशेखर पंडित, मीनाक्षी मथुरिया, चयन समिति अध्यक्ष बहादुर जाट, सदस्य गुड्डू तोमर, केसी शर्मा हैं। जिला स्तर पर चयनित खिलाड़ी राज्य स्तरीय सीनियर प्रतियोगिता में भाग लेने जाएंगे।

X
भरतपुर व बाड़ी के पहलवानों के बीच 11 हजार की कुश्ती बराबरी पर रही
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..