• Home
  • Rajasthan News
  • Bari News
  • नपा की बार्ड बैठक मेंं विभिन्न प्रस्तावों पर सरकार के अनुमोदित पार्षदों की सहमति
--Advertisement--

नपा की बार्ड बैठक मेंं विभिन्न प्रस्तावों पर सरकार के अनुमोदित पार्षदों की सहमति

नगर पालिका में नगर पालिका मंडल की आम सभा हुई। इसमें विभिन्न बिंदुओं पर सभी सदस्यों ने सभी प्रस्तावों को पास कर...

Danik Bhaskar | Feb 08, 2018, 02:35 AM IST
नगर पालिका में नगर पालिका मंडल की आम सभा हुई। इसमें विभिन्न बिंदुओं पर सभी सदस्यों ने सभी प्रस्तावों को पास कर कार्रवाई के लिए अनुमोदित किया गया। नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी किंगपाल सिंह और नगर पालिका अध्यक्ष इरफान अहमद के नेतृत्व में बोर्ड की आमसभा में शहर के विकास को समर्पित सभी प्रस्तावों पर पक्ष एवं विपक्ष के साथ राज्य सरकार के अनुमोदित पार्षदों ने सहमति व्यक्त की। इस दौरान महिला पार्षद भी मौजूद रही।

पालिका के अधिशासी अधिकारी किंगपाल सिंह ने बताया की नगर पालिका की आमसभा में लगभग सभी वार्डों के पार्षद सहित राज्य सरकार ने अनुमोदित पार्षद मौजूद रहे। बैठक के दौरान बजट 2018-19 पर विचार-विमर्श के साथ 2000 से 2030 के मास्टर प्लान अनुसार भू उपयोग के संबंध में प्राप्त आपत्तियों पर विचार किया गया। अलीगढ़ रोड से सैपऊ रोड तक नाला निर्माण, सरमथुरा रोड पर बाया संत नगर मोड नाला निर्माण के साथ पानी के निकालने और स्थाई समाधान करने पर विचार हुआ, जिसमें टेंडर प्रक्रिया के लिए कनिष्ठ अभियंता दीपक गोयल को निर्देशित किया गया है साथ में शहर के अनूप टॉकीज से राजकीय सामान्य चिकित्सालय तक सड़क के दोनों ओर उड़ने वाली मिट्टी और धूल की समस्या को लेकर इंटरलॉकिंग के काम पर विचार किया गया।

बैठक के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष इरफान अहमद ने सभी वार्ड पार्षदों से उनके वार्ड में किए जाने वाले विकास कार्यों की निगरानी रखने और कार्य सही नहीं होने पर उसकी शिकायत नगर पालिका अधिकारियों से किए जाने के साथ आपत्ति व्यक्त करने की सलाह दी। बैठक के दौरान नगर पालिका में भाजपा के पार्षद राजबहादुर सिंह, रिजवान खान, त्रिलोक चंद कनुआ व मालती देवी ने विभिन्न विकास संबंधी मुद्दे बोर्ड के सामने रखे। वार्ड 9 की पार्षद गीता अग्रवाल ने बताया कि पहली बार बोर्ड की बैठक सही मायने में हुई है और जो एजेंडा पास किया गया है। वार्ड 27 की महिला पार्षद दीपमाला, वार्ड 30 की महिला पार्षद पिंकी के साथ शिवदयाल समाधिया, बच्चू सिंह यादव, राधारमन राघव उपाध्यक्ष, हरिओम डेयरी, होतम सिंह, नगर पालिका राजू शर्मा सहित विभिन्न वार्डों के पार्षद और कर्मचारी मौजूद रहे। नगर पालिका अशिक्ष इरफान अहमद ने बताया की शहर के 35 वार्डो में से जिन वार्डो में आगनबाड़ी केंद्र नहीं है या बंद हो गए है उनके प्रस्ताव बनाकर वार्ड पार्षद भेजे जिससे उनको जिला कलेक्टर तक पहुंचाया जाये।

बाड़ी. नगर पालिका सभा कक्ष में बोर्ड की बैठक।