Hindi News »Rajasthan »Bari» सुप्रीम कोर्ट के फैसले माने सरकार सवर्णों पर अत्याचार हो पूर्ण बंद

सुप्रीम कोर्ट के फैसले माने सरकार सवर्णों पर अत्याचार हो पूर्ण बंद

बाड़ी| अग्रवाल पंचायती धर्मशाला में ओबीसी एवं सामान्य वर्ग के करीब एक दर्जन समाजों के करीब दो हजार लोग एकत्रित हुए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 06, 2018, 02:35 AM IST

बाड़ी| अग्रवाल पंचायती धर्मशाला में ओबीसी एवं सामान्य वर्ग के करीब एक दर्जन समाजों के करीब दो हजार लोग एकत्रित हुए ओर भारत बंद के दौरान उपद्रवियों के हाथों मृत्यु का शिकार हुए राहुल पाठक एवं महेंद्र चौधरी को श्रद्धांजलि दी। साथ ही सभी ने एक स्वर में प्रस्ताव पारित कर कहा कि भारत सरकार मननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय की भावना का सम्मान करे। एससी, एसटी कानून की मूल भावना के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है केवल कानून का दुरुपयोग कर निर्दोष लोगों फंसाए जाने पर चिंता व्यक्त की है।

धौलपुर में जहां प्रशासन ने शांति सभा के बाद कैंडल मार्च निकाल रहे लोगों के जुलूस को शांति व्यवस्था भंग होने की दृष्टि से रोक दिया। वहीं बाड़ी में प्रमुख बाजारों से मुंह पर काली पट्टी बांधकर लोगों ने सैकडों की संख्या में एकत्रित होकर अनुशासित और पिन ड्रॉप साइलेंस के साथ कैंडल मार्च निकाला और गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के आगे श्रद्धांजलि सभा आयोजित की। आयोजन का नेतृत्व कर रहे अधिवक्ता रवि पचौरी ने श्रद्धांजलि के बाद सभी गणमान्य का आभार जताते हुए मुरैना के युवा राहुल पाठक और जोधपुर के थाना अधिकारी महेंद्र चौधरी की आत्म शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर उनकी तस्वीरों के आगे पुष्प अर्पित किए। मार्च के दौरान व्यापारियों ने अपनी दुकानों पर खड़े होकर मोन मार्च का अपना समर्थन दिया। जिस तरह मोन रह कर ये केंडल मार्च निकाला गया वह अपने आप में एक अनोखा विरोध प्रदर्शन था। श्रद्धांजलि सभा में महिलाओं ने भी बड़ चढ़ कर हिस्सा लिया तथा मृतकों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। अंत में केंडल मार्च का समापन किला गेट स्थित गांधी पार्क में हुआ। जहां गांधी की प्रतिमा के सामने सभी ने अपनी जलती हुई केंडल को रखा। सभी समाजों के प्रमुख व्यक्ति उपखण्ड अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपना चाहते थे परन्तु भारी पुलिस प्रबंध के चलते बारी कोतवाल रमेश तंवर ने इसकी इजाजत नहीं दी तब मार्च का समापन शांति पूर्ण तरीके से गांधी पार्क में ही कर दिया गाय। कार्यक्रम से राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारी ने दूरी बनाए रखी लेकिन बारी भाजपा के शहर अध्यक्ष मनोज मोदी कार्यक्रम में उपस्थित हुए और कहा कि में पहले समाज का व्यक्ति हूं ओर जहां समाज के हितों पर आंच की बात आएगी वहां में समस्त राजनीतिक पदों से इस्तीफा दे दूंगा। वहीं भाजपा के पूर्व अध्यक्ष दिनेश बगथरिया एवं भगवती मित्तल ,अग्रवाल समाज के अध्यक्ष सुनील गर्ग ,कुशवाह समाज के ग्याप्रशाद कुशवाह ,मंगल सिंग कुशवाह, जाट समाज से बलवीर राना, महावीर किलेदार, ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष शिवकुमार खेमारिया, राजपूत समाज के बोबी परमार और उदयसिंह परमार ,चित्रगुप्त समाज के अध्यक्ष शशि कुलश्रेष्ठ ,यादव समाज के अध्यक्ष बच्चू सिंग यादव ,स्वर्णकार समाज के अध्यक्ष मोती लाल सोनी ,गुर्जर समाज से दिनेश गुर्जर , मुस्लिम समाज से रसीद खान,रमेश शिवहारे विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष अंजानि पाराश ,बजरंगदल के अध्यक्ष शुभम पाठक सहित लगभग एक दर्जन से अधिक समाजों के लोग इस श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित थे।

कस्बे के प्रमुख मार्गों से निकाला कैंडल मार्च

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bari News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: सुप्रीम कोर्ट के फैसले माने सरकार सवर्णों पर अत्याचार हो पूर्ण बंद
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×