Hindi News »Rajasthan »Bari» प्रतिभा सम्मान समारोह में खुशी जाहिर करने के साथ ही उठा आरक्षण का मुद्दा

प्रतिभा सम्मान समारोह में खुशी जाहिर करने के साथ ही उठा आरक्षण का मुद्दा

कस्बे में जिला स्तरीय गुर्जर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि गुर्जर आरक्षण आंदोलन के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 15, 2018, 02:40 AM IST

प्रतिभा सम्मान समारोह में खुशी जाहिर करने के साथ ही उठा आरक्षण का मुद्दा
कस्बे में जिला स्तरीय गुर्जर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि गुर्जर आरक्षण आंदोलन के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला और दिल्ली में पुलिस सेवा के अधिकारी भैरोसिंह गुर्जर ने समारोह में शिरकत करते हुए प्रतिभाओं के इस सम्मान पर खुशी जाहिर की।

बैंसला ने मंच से दिए अपने उद्बोधन में कहां की गुर्जर समाज में शिक्षा के प्रति जो जागरूकता बढ़ रही है वो हमारे समाज के लिए एक अच्छा संकेत है और अब बारी है रूढ़ियों को तोड़ने की मैं गुर्जर समाज के युवाओं से उम्मीद करता हूं कि वे शिक्षित होने के साथ-साथ अब समाज में व्याप्त कुरीतियों पर अंकुश लगावेंगे। दिल्ली में पुलिस सेवा के अधिकारी भैरोसिंह ने इस अवसर पर मंच से बताया की गुर्जर समाज का देश के हर क्षेत्र में योगदान कर रहा है चाहे फिर वह स्वतंत्रता संग्राम हो या संस्कृति की रक्षा एेसे में आज भी गुर्जर समाज इस ओर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

गुर्जर आरक्षण को लेकर भी किया विचार प्रस्तुत : प्रतिभा सम्मान समारोह में आरक्षण को लेकर भी कर्नल बैंसला ने स्पष्ट चेतावनी दी कि सरकार ने एक प्रतिशत आरक्षण को भी पेंडिंग में डाल रखा है जिसको लेकर गुर्जर समाज में आक्रोश है जो कभी भी आंदोलन के रूप में फूट सकता है कार्यक्रम में गुर्जर समाज के देवराज नागर,पूर्व डीजीपी,दामोदर सिंह,देव सेना अध्यक्ष,और पुरुषोत्तम फागना गुर्जर महासभा प्रदेश अध्यक्ष ने भी संबोधित किया, समारोह में समाज की 300 स्कूली प्रतिभाओं के साथ विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा में चयनित एवं केंद्र एवं राज्य की विभिन्न सरकारी सेवा में गए समाज के युवाओं को शील्ड,मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया, गुर्जर प्रतिभा सम्मान समारोह के आयोजक एवं अखिल भारतीय गुर्जर महासभा के जिला अध्यक्ष पूरन सिंह गुर्जर ने कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का अपनी कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के साथ स्वागत किया और गुर्जर समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित करते हुए हर्ष व्यक्त किया, जिला संयोजक जयवीर सिंह पोसवाल ने भी सभी को आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जदवीर सिंह, दुर्गसिंह अंधाना, पूर्व प्रधान धनीराम गुर्जर, नरेंद्र सिंह बैंसला, जयपाल सिंह, देव सेना के दिनेश गुर्जर सहित समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कर्नल बैंसला ने गुर्जर आरक्षण को लेकर वर्तमान सरकार पर साधा निशाना

फोटो कैप्सन न॰1ः- प्रतिभा सम्मान समारोह में उपस्थित समाज के लोग

गुर्जर समाज के युवा आपसी मतभेद दूर कर एक मंच पर आएं : पावटा

धौलपुर| अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा के प्रदेशाध्यक्ष गोपेन्द्र सिंह पावटा के धौलपुर आगमन पर गुर्जर महासभा के कार्यकर्ताओं ने उनका अभिनंदन किया। महासभा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष का माला व साफा पहनाकर अभिनंदन किया। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष गोपेन्द्र पावटा ने समाज के युवाओं से आपसी मतभेद दूर कर एक मंच पर आने की बात कही।

उन्होंने कहा कि जब तक समाज का युवा एकजुट होकर समाज में व्याप्त कुरीतियों को मिटाने में सहयोग नही करेगा तब तक समाज का विकास संभव नही। उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि निश्चित रूप से समाज में शिक्षा का स्तर बढ़ रहा है पर बालिका शिक्षा का स्तर अभी भी निम्न है। समाज के लोगों को जरूरत है कि बालकों के साथ साथ बालिका शिक्षा को भी बढ़ावा दें। जिससे समाज विकास को गति मिल सके। इस अवसर पर जगदीश धाम देववाणी गुर्जर पत्रिका के संपादक सियाराम वकील कैमरी व सूबेदार भरतसिंह तंवर का भी अभिनन्दन किया गया। स्वागत करने वालों में महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप कंषाना तिघरा, जिला अध्यक्ष दीवान सिंह दनगस, पार्षद अवधेश गुर्जर, दिलीप सरपंच, अक्षय गुर्जर, अजय कंषाना, जीतेन्द्र घुरैया, सोनू नेकाडी, बबलू दनगस, मनोज पोसवाल, रामलखन सहित बड़ी संख्या में महासभा के कार्यकर्ता मौजूद रहे। प्रदेशाध्यक्ष का शहर में कई जगह स्वागत किया गया।

धौलपुर. महासभा के प्रदेशाध्यक्ष का स्वागत करते लोग।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bari News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: प्रतिभा सम्मान समारोह में खुशी जाहिर करने के साथ ही उठा आरक्षण का मुद्दा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×