• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bari
  • बघेल समाज ने सामूहिक विवाह में 16 जोड़ों को दिया आशीर्वाद
--Advertisement--

बघेल समाज ने सामूहिक विवाह में 16 जोड़ों को दिया आशीर्वाद

Bari News - धौलपुर. कार्यक्रम के दौरान उपस्थित समाज के लोग। भास्कर संवाददाता | धौलपुर अहिल्याबाई होल्कर सेवा संस्थान के...

Dainik Bhaskar

Feb 18, 2018, 03:25 AM IST
बघेल समाज ने सामूहिक विवाह में 16 जोड़ों को दिया आशीर्वाद
धौलपुर. कार्यक्रम के दौरान उपस्थित समाज के लोग।

भास्कर संवाददाता | धौलपुर

अहिल्याबाई होल्कर सेवा संस्थान के तत्वावधान में शनिवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोकुल सिंह बघेल रहे। इस मौके पर बघेल छात्रावास में एक हॉल निर्माण की घोषणा की गई, जिसका निर्माण कार्य जल्दी शुरू होने वाला है।

कार्यक्रम के संस्थापक राधेश्याम राठौड़ ने सभी 16 जोड़ों को सही जीवन जीने का आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम के अतिथि के रूप में उपस्थित बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने सामूहिक सम्मेलन में होने वाले वैवाहिक जोड़ों को 1100-1100 रुपए भेंट किए और कहा कि हम आपके साथ हमेशा तैयार रहेंगे। आपकी समाज ने हमारा बहुत साथ दिया है और हम भी आपकी समाज का साथ देंगे। पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर ने 11000 रुपए नवविवाहित जोड़ो को भेट में दिए और कहा कि बघेल समाज ने यह नई पहल की है। सर्व समाज को भी इस यज्ञ में शामिल किया है। कांग्रेस के प्रदेश सचिव रोहित बोहरा ने प्रत्येक जोड़े को 1100-1100 रुपए दान में दिए और कहा कि हम सभी के साथ मिलकर आगे कार्य करना है। सामूहिक विवाह सम्मेलन करना एक यज्ञ के समान है। बघेल समाज के वरिष्ठ सलाहकार विजय सिंह बघेल ने कहा कि हमारा समाज राजस्थान के कोन-कोने में बस रहा है। हमारी समाज को शिक्षा के क्षेत्र में आगे आने के साथ-साथ राजनीतिक क्षेत्र में भूमिका निभानी होगी और समाज को आने वाले चुनाव में पार्टियों को विधानसभा से टिकट देना ही होगा। युवा नेता राजा भैया सिकरवार ने सभी जोड़ों को ₹5100 दिए और संबोधित करते हुए कहा कि सर्व समाज को आज के समय में सम्मेलन करना चाहिए। कांग्रेस नेता अमित मुदगल ने कहा कि यह विवाह सम्मेलन बहुत बड़ा पुण्य का काम है। इस मौके पर सुरेश बघेला, माता प्रसाद बघेल, भाजयुमो जिला महामंत्री दुष्यंत सिंह बघेल, रामनिवास बघेल, गीतम सिंह, गोविंद सिंह, छात्र नेता गौरव बघेल, राजेश बघेल, संजय बघेल, सरोज देवी, विजय सिंह कल्याणपुर, शेरा, गौरव, अमन बघेला आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

X
बघेल समाज ने सामूहिक विवाह में 16 जोड़ों को दिया आशीर्वाद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..